पाकिस्तानी दर्शक हमसे गाली-गलौच कर रहे थे लेकिन हम कुछ नहीं कर पा रहे थे: विजय शंकर 1

विश्व क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम सबसे ज्यादा चिर प्रतिद्वंद्वी मानी जाती है। इनके बीच जब कोई क्रिकेट मुकाबला होता है, तो वो ना केवल गेंद और बल्ले से होता है, बल्कि दोनों ही टीमों के खिलाड़ी पूरी तरह से भावनाओं में रहते हैं जहां पर दोनों ही टीमों को एक-दूसरे से हार का सामना करना बिल्कुल भी मंजूर नहीं दिखता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में रहता है रोमांच अपने चरम पर

ये दोनों ही पडोसी मुल्क क्रिकेट के मैदान में एक-दूसरे के खिलाफ हारना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं ऐसे में क्रिकेट मैच तो किसी युद्ध से कम नहीं लगता है। जहां मैदान में रोमांच तो अपने चरम पर रहता ही है साथ ही फैंस के बीच भी जबरदस्त गहमा गहमी रहती है।

पाकिस्तानी दर्शक हमसे गाली-गलौच कर रहे थे लेकिन हम कुछ नहीं कर पा रहे थे: विजय शंकर 2

मैदान में दोनों टीमें तो एक-दूसरे के खिलाफ गेंद और बल्ले से मुकाबला करती है, तो वहीं स्टेडियम में पाकिस्तान के दर्शक कभी-कभी तो ऐसी बदतमीजी पर उतर आते हैं, कि वो भारतीय खिलाड़ियों पर कमेंट तक करते हैं।

विजय शंकर ने किया खुलासा, विश्व कप में पाकिस्तान के दर्शकों ने की थी गाली-गलौच

ऐसा ही नजारा पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान देखने को मिला था। इसका खुलासा भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर ने किया जिन्होंने इस तरह के अनुभव का पहली बार सामना किया था। जहां पाकिस्तानी दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ गाली-गलौच की थी।

पाकिस्तानी दर्शक हमसे गाली-गलौच कर रहे थे लेकिन हम कुछ नहीं कर पा रहे थे: विजय शंकर 3

विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच के एक दिन पहले ही बात का जिक्र करते हुए बताया कि “पाकिस्तान के खिलाफ मैच से एक दिन पहले कुछ खिलाड़ी कॉफी के लिए बाहर गए थे। तभी एक पाकिस्तानी फैन हमारे पास आया और वो हमें गालियां देने लगा। ये मेरा पहला अनुभव था कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का लोगों पर कितना असर होता है। हमें तो बस ये लेना था। वो हमें गालियां दे रहे थे और उसकी रिकॉर्डिंग कर रहे थे ऐसे में हम कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं दे सकते थे। हम जो भी कर सकते थे वो ये कि उन्हें ये सबकुछ करते हुए देख सकते थे।”

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले था दबाव

इसके बाद विजय शंकर ने मैच में अपनी मनोस्थिति को लेकर कहा कि “पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले वो काफी दबाव में थे और कुछ आराम करना चाहते थे। ये मेरे लिए काफी मुश्किल था कि एक कमरे में बैठा रहूं और कुछ ना करूं। इसके बाद मैं काफी के लिए गया और दिनेश कार्तिक मेरे साथ थे। मेरा ये सोचना था कि दबाव ज्यादा है और इस वजह से हमें कुछ फन करना चाहिए। इस वजह से हम खुद को कुछ वक्त देना चाहते थे और चिल करना चाहते थे।”

पाकिस्तानी दर्शक हमसे गाली-गलौच कर रहे थे लेकिन हम कुछ नहीं कर पा रहे थे: विजय शंकर 4