अपने डेब्यू पर ही भारतीय टीम की नाक में दम करने वालें इस इंग्लिश बल्लेबाज का एशेज सीरीज में भी खेलना हुआ संदिग्ध | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपने डेब्यू पर ही भारतीय टीम की नाक में दम करने वालें इस इंग्लिश बल्लेबाज का एशेज सीरीज में भी खेलना हुआ संदिग्ध 

अपने डेब्यू पर ही भारतीय टीम की नाक में दम करने वालें इस इंग्लिश बल्लेबाज का एशेज सीरीज में भी खेलना हुआ संदिग्ध

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के एक युवा सलामी बल्लेबाज जिन्होनें अपने पहले ही दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी बल्लेबाजी कौशल से परेशान करने का काम किया था। शायद आपके जेहन में इस इंग्लिश युवा सलामी बल्लेबाज का नाम तो आ ही रहा होगा।

अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं ये हैं पिछले साल के आखिर में भारत के दौरे पर आयी इंग्लिश टीम के युवा सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद….

अपने डेब्यू पर ही भारतीय टीम की नाक में दम करने वालें इस इंग्लिश बल्लेबाज का एशेज सीरीज में भी खेलना हुआ संदिग्ध 1

हसीब हमीद ने भारत के खिलाफ किया था जबरदस्त डेब्यू

अब तो आपके मन में इस युवा बल्लेबाज का नाम साफ हो गया होगा। हसीब हमीद ने भारत के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही विकेट पर टिकने का एक जबरदस्त माद्दा दिखाया था। हसीब हमीद ने राजकोट टेस्ट मैच में जहां 82 रनों की शानदार पारी खेली थी वहीं हसीब ने मोहाली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी 59 रन बनाकर अपनी उपयोगिता को साबित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी।

अपने डेब्यू पर ही भारतीय टीम की नाक में दम करने वालें इस इंग्लिश बल्लेबाज का एशेज सीरीज में भी खेलना हुआ संदिग्ध 2

हसीब की अंगुली की चोट फिर से उबरी

लेकिन इस टेस्ट सीरीज के बीच में ही हसीब हमीद की मोहाली टेस्ट मैच में अंगुली पर जोरदार चोट लगी जिसके बाद हसीब को लंबे समय के लिए इंग्लैंड टीम से बाहर होना पड़ा।

हाल ही में अपनी अंगुली की चोट की सर्जरी कराने के बाद उतरे हसीब ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट डिविजन वन में लंकाशायर के लिए मिडिलसेक्स के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन हसीब को आठ गेंदो के बाद ही अपनी अंगुली की चोट फिर से उबर गई और उन्हें वापस बाहर जाना पड़ा।

अपने डेब्यू पर ही भारतीय टीम की नाक में दम करने वालें इस इंग्लिश बल्लेबाज का एशेज सीरीज में भी खेलना हुआ संदिग्ध 3

हसीब के चोट को लेकर लंकाशायर ने की पुष्टी

हसीब हमीद की काउंटी टीम लंकाशायर ने गुरूवार को हसीब हमीद की चोट को लेकर पुष्टी कर दी है लंकाशायर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “हम पुष्टी करते हैं कि हसीब के दाएं हाथ की अंगुली पर चोट लग गई है, जिसके कारण उन्हें टीम से हटना पड़ा है।”

हसीब के लिए चोट ने एशेज का रास्ता किया मुश्किल

20 साल के युवा बल्लेबाज हसीब हमीद को बड़ी मुश्किल से अपनी अंगुली की चोट से उबरने के बाद काउंटी क्रिकेट में इंग्लैंड टीम के लिए वापसी करने के इरादें से उतरे लेकिन एक बार फिर से अंगुली की चोट के चलते अब हसीब हमीद का एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना जाना मुश्किल हो गया है।

अपने डेब्यू पर ही भारतीय टीम की नाक में दम करने वालें इस इंग्लिश बल्लेबाज का एशेज सीरीज में भी खेलना हुआ संदिग्ध 4

 

Related posts

Leave a Reply