पाॅल एडम्स ने बताया वो कारण जिसकी वजह से हर एक वनडे और टी-20 सीरीज जीत रही है भारतीय टीम, सामने नहीं टिक रही कोई दूसरी टीम

Jr. Staff / 20 February 2018

भारतीय टीम के स्पिनरों की पूरे क्रिकेट जगत में तूती बोलती है। मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल ने जिस तरीके से गेंदबाजी की है,उसे देखकर पूरी दुनिया हैरान है। ऐसे में क्रिकेट से जुड़ी कई दिग्गजों ने इन दोनों भारतीय स्पिनरों की जमकर तारीफ की।

इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व चायनामैन गेंदबाज पाॅल एडम्स ने भी इन दोनों युवा गेंदबाज को तारीफ करते हुए क्रिकेट इतिहास का अब तक का सबसे बेहतर भारतीय स्पिन जोड़ी करार दिया।

यादव-चहल की वजह से टीम इण्डिया दिख रही बेजोड़

पीटीआई को दिए गए इंटरव्यू में साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज पाॅल एडम्स ने कहा कि, “अगर मौजूदा समय में क्रिकेट को देखे तो यह ज्यादातर बल्लेबाजों के पक्ष में रहा है। ऐसे में भारत के लिए यह बेहतर रहा कि अन्तिम 11 में कुलदीप और युजवेन्द्र ने जगह बना ली है।”

नजर आ रही बेहद संतुलित टीम 

अपनी बात को जारी रखते हुए एडम्स ने कहा कि,“हाँ, यह बात एकदम सही है कि कुलदीप और चहल वाकई तौर पर कलाई के जादूगर हैं। उनकी गेंदबाजी अन्य गेंदबाजों से अलग है। वे ज्यादातर समय गेंद को बल्लेबाज से दूर निकालते है और इस दौरान ज्यादातर वे सफल रहते हैं। इस जबरदस्त जोड़ी की बदलौत टीम इण्डिया मौजूदा समय में काफी संतुलित नजर आ रही है।अगर आप इन दोनों स्पिनरों को छोड़ दे तो इनकी वजह से टीम के अन्दर किसी और स्पिनर को मौका नहीं मिल पा रहा है।”

वनडे सीरीज में इस जोड़ी ने झटके थे कुल 33 विकेट

India vs Srilanka

गौरतलब है कि भारत और साउथ अफ्रीका की टीम ने हालिया समय छह वनडे मैचों की वनडे सीरीज खेली,जिसमें टीम इण्डिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए सीरीज को 5-1 से अपने नाम कर लिया।

हालांकि इस जीत में जिन भारतीय खिलाड़ियों की अहम भूमिका बताई जा रही थी,वे भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल थे। इन दोनों युवा स्पिनर ने इस सीरीज के दौरान कुल 33 विकेट हासिल किए थे। जो कि अपने आप में एक बड़ा रिकाॅर्ड है।