IND vs NZ- भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर जतिन परांजपे ने श्रेयस अय्यर को टेस्ट में मौका देने पर कही ये बड़ी बात 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज आज से हो गया है। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में आखिरकार एक युवा खिलाड़ी का सपना पूरा होने जा रहा है, जो पिछले चार साल से लगातार कड़ी मेहनत कर रहा है। भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को ही इस खिलाड़ी के अंतिम-11 में शामिल होने पर मुहर लगा दी थी।

श्रेयस अय्यर का हुआ टेस्ट डेब्यू

जी हां… यहां हम बात कर रहे हैं भारत के एक उभरते युवा सितारें श्रेयस अय्यर की। श्रेयस अय्यर को अब तक तो हमने सीमित ओवर के फॉर्मेट में ही देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा है, जो कानपुर में पहली बार टेस्ट क्रिकेट में उतरते नजर आ रहे हैं।

IND vs NZ- भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर जतिन परांजपे ने श्रेयस अय्यर को टेस्ट में मौका देने पर कही ये बड़ी बात 2

श्रेयस अय्यर को अब तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिला था, ऐसे में फैंस को पता नहीं है कि अय्यर कितने बढ़िया टेस्ट बल्लेबाज हैं, ऐसे में भारत के पूर्व चयनकर्ता जतिन परांजपे ने बताया कि अय्यर को टेस्ट क्रिकेट में लेना बिल्कुल सही फैसला है।

श्रेयस को टेस्ट में मौका मिलना सही फैसला- परांजपे

श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार मिले मौके पर भारत के पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें जतिन परांजपे ने श्रेयस अय्यर के टेस्ट सेलेक्शन को पूरी तरह से सही माना है।

IND vs NZ- भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर जतिन परांजपे ने श्रेयस अय्यर को टेस्ट में मौका देने पर कही ये बड़ी बात 3

जतिन परांजपे ने कहा कि

“हमने उन्हें सीमित ओवर की क्रिकेट खेलते हुए देखा है, इसलिए मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि वो वास्तव में एक अच्छे टेस्ट खिलाड़ी भी हैं। वो आधुनिक और आक्रामक खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि घरेलू सरजमीं पर पदार्पण का मौका मिलना किसी भी खिलाड़ी के लिए अच्छा होता है और श्रेयस के लिए ऐसा ही होगा।”

पूर्व सेलेक्टर को है श्रेयस अय्यर पर पूरा भरोसा

कानपुर टेस्ट के एक दिन पहले मुंबई में एक इंटरव्यू के दौरान जतिन परांजपे ने कहा कि

“अगर भारत 3 स्पिनर के साथ मैच में उतरता है तो मेरा मानना है कि ये भारत के लिए और भी फायदेमंद होगा और श्रेयस अय्यर के लिए और अच्छा रहेगा। क्योंकि वो इसी तरह के पिच पर ही खेलकर आगे आए हैं। मैं सिर्फ उम्मीद कर रहा हूं कि एक बार उन्हें खेलने का मौका मिल जाए तो मुझे पक्का यकीन है कि श्रेयस अच्छा ही करेगा।”

IND vs NZ- भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर जतिन परांजपे ने श्रेयस अय्यर को टेस्ट में मौका देने पर कही ये बड़ी बात 4

“ये एक बड़ा अवसर है, इसमें कोई संदेह नहीं है। इसमें कुछ किस्मत का भी साथ है। लेकिन अब श्रेयस को इस मौके को भुनाना होगा।”