किंग्स इलेवन का यह पूर्व खिलाड़ी अब USA की राष्ट्रीय टीम में करेगा डेब्यू

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किंग्स इलेवन पंजाब के इस खिलाड़ी को USA की राष्ट्रीय टीम में मिली जगह, जल्द होगा डेब्यू 

किंग्स इलेवन पंजाब के इस खिलाड़ी को USA की राष्ट्रीय टीम में मिली जगह, जल्द होगा डेब्यू

अमेरिका की सरजमीं पर 13 सितम्बर को पहली बार वनडे मैच खेला जाएगा। यह मैच वर्ल्ड कप लीग 2 के तहत हो रही ट्राई सीरीज में पापुआ न्यू गिनी और अमेरिका टीम के बीच खेला जाएगा। इस सीरीज में नामीबिया भी खेल रही है। आपको बता दें, साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज रस्टी थेरोन को संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपनी क्रिकेट टीम में शामिल है।

पहली बार ऑफीशियल वनडे मैच की मेजबानी करेगा अमेरिका

छह मैचों की इस ट्राई सीरीज 2023 विश्व कप को ध्यान में रखकर खेली जा रही है और इस सीरीज के माध्यम से अमेरिका और नामीबिया सीडब्ल्यूसी लीग-2 में पहली बार शिरकत कर रहे हैं। पीएनजी की यह दूसरी सीरीज है। यूएसए क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इयान हिगिंस ने उत्सुकता जताते हुए कहा, “यूएसए संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार आधिकारिक ओडीआई मैचों की मेजबानी के लिए टीम यूएसए उत्साहित है।

वनडे क्रिकेट का एक महत्वपूरण फॉर्मेट है और जिसमें टीम यूएसए पिछले कुछ सालों में शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है। हम अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मैचों की इस सीरीज का हिस्सा बनने के लिए रोमांचित हैं और खिलाड़ी भी उत्सुकता से तैयारियों में जुट गए हैं। “

फ्रेंचाइजी लीगों में खूब कमाया है नाम

34 वर्षीय रस्टी थेरोन ने साउथ अफ्रीका टीम के लिए कुछ खास मैच नहीं खेले। 4 वनडे मैचों में 5.35 की इकोनॉमी से 12 विकेट्स झटके। वहीं अगर टी 20 फॉर्मेट की बात करें तो थेरोन ने 8.07 की इकोनॉमी रेट से 12 विकेट अपने नाम किए।

घरेलू स्तर पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 95 इनिंग्स में 2.99 की इकोनॉमी से 169विकेट्स अपने नाम किए। लेकिन इस खिलाड़ी ने दुनिया भर में खेली जाने वाली फ्रेंचाइजी लीगों में खूब नाम कमाया है।

2017 में अरब क्रिकेट कार्निवाल टी 20 और एक साल पहले आयरलैंड के उत्तरी शूरवीरों में कुवैत क्रूसेडर्स के लिए भी खेले। थेरोन से पहले इंडियन प्रीमियर लीग की तीन फ्रेंचाइजियों के साथ खेला।

किंग्स इलेवन पंजाब, डेकन चार्जेस और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए कुल 9 ही विकेट हासिल किए। साथ ही आपको बता दें, कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तल्लावाह की तरफ से भी खेल चुका है।

Related posts