This Indian player fell straight on the floor from the throne, Hyderabad test became final, now even by mistake Rohit will never give a chance

भारतीय खिलाड़ी (Indian player) शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया तब से तीनों फॉर्मेट में तबाही मचा कर रख दिया था।  2022 और 2023 के मध्य तक गिल के बल्ले से तीनों फॉर्मेट में ढ़ेरों रन बनाए। वनडे में दोहरा शतक, टी-20 में शतक समेत कई सारे रिकॉर्ड अपने छोटे से करियर में हासिल कर लिया। गिल को कोहली का उतराधिकारी कहा जाने लगा था, लेकिन अचानक से शुभमन गिल के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिलने लगा है।

लगातार सीरीज दर सीरीज फ्लॉप साबित हो रहे हैं। टेस्ट ही नहीं वनडे और टी-20 में भी गिल के प्रदर्शन में गिरावट आई है। टी-20 में लगभग अपना स्थाम गवां चुके शुभमन गिल को अब दूसरे टेस्ट मैच से बाहर किया जा सकता है। कोच राहुल द्रविड और कप्तान रोहित शर्मा शुभमन गिल की जगह पर किसी दूसरे बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं।

Advertisment
Advertisment

हैदराबाद टेस्ट के दोनों पारी में गिल हुए फ्लॉप

अर्श से सीधा फर्श पर जा गिरा ये भारतीय खिलाड़ी, हैदराबाद टेस्ट हुआ अंतिम, अब भूलकर भी रोहित कभी नहीं देंगे मौका 1

शुभमन गिल (Shubman Gill) पर भरोसा जताते हुए टीम मैनेजमेंट ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से बाहर करके गिल को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया, लेकिन शुभमन गिल ने टीम को निराश किया है। इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शुभमन गिल कुछ खास नहीं कर पाए।

पहली पारी में गिल ने 66 गेंदों में 23 रन बनाए उऩके बल्ले से 2 चौका निकला। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए गिल का बल्ला यहां भी खामोश रहा और बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी रहा था निराशाजनक प्रदर्शन

शुभमन गिल (Shubman Gill) का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच में भी खराब ही रहा था  गिल ने पहले मैच की पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 26 रन बनाए थे।

Advertisment
Advertisment

दूसरे मैच की पहली पारी में गिल के बैट से महज 36 रन निकला जबकि दूसरी पारी छोटे स्कोर का पीछा करने में भी गिल 10 रन बनाकर ऑउट हो गए थे। इससे पहले वेस्टइंडीज और WTC फाइनल में भी गिल का प्रदर्शन खराब रहा था।

रास नहीं आ रहा नंबर 3 का पोजिशन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जगह पर शुभमन गिल (Shubman Gill) को बल्लेबाजी करने का मौका मिला, लेकिन गिल बूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। ओपन करते हुए गिल का बल्ला टेस्ट में खूब बोलता है गिल ने 17 टेस्ट मैच में ओपन करते हुए 874 रन बनाए हैं।

वहीं  गिल ने अभी तक 6 मुकाबले में  नंबर तीन पर बल्लेबाजी की है, जिसमें से  सिर्फ 189 रन ही बना पाए हैं।इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है।

यह भी पढ़ेंः एबी डिविलियर्स की एक्स गर्लफ्रेंड ने मचाया कोहराम, तूफानी अर्धशतक ठोक ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर 6 विकेट से रौंदा