इन चार खिलाड़ियों के लिए ये आईपीएल सीजन है सपनों का सीजन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019- इन 4 भारतीय खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में किया अच्छा प्रदर्शन तो मिल सकता है विश्वकप टीम में जगह 

IPL 2019- इन 4 भारतीय खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में किया अच्छा प्रदर्शन तो मिल सकता है विश्वकप टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप के लिए सबसे बड़ी दावेदार टीम माना जा रहा है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम पर हर किसी की नजरें हैं जिनके खिलाड़ी इस सम. आईपीएल के जरिए अपने आपको तैयार करने की कोशिश में लगे हैं।

इन चार खिलाड़ियों के लिए आईपीएल है विश्व कप टिकट का मौका

जब टीम संयोजन की बात करें तो कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका नाम पूरी तरह से तय है, लेकिन इस संयोजन में टीम को मध्यक्रम में एक बेहतरीन बल्लेबाज की जरूरत है जैसा कि 2011 विश्व कप में सुरेश रैना करते थे।

IPL 2019- इन 4 भारतीय खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में किया अच्छा प्रदर्शन तो मिल सकता है विश्वकप टीम में जगह 1

भारतीय टीम मैनेजमेंट पिछले काफी समय से मिडिल ऑर्डर में ऐसे बल्लेबाज की खोज कर रहा है लेकिन कोई सटिक विकल्प नहीं मिल पा रहा है। लेकिन ये आईपीएल ऐसे बल्लेबाज की खोज को पूरा करने वाला साबित हो सकता है।

ऐसे में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो मध्यक्रम में स्थान बनाने के लिए आईपीएल को बेहतर मौके के रूप में ले सकते हैं। तो आपको दिखाते हैं वो चार खिलाड़ी जिनके लिए आईपीएल विश्व कप टीम का हिस्सा बनने का सपना बना सकता है या तोड़ भी सकता है।

अंबाती रायडू

भारतीय क्रिकेट टीम में अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू ने पिछले सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद ही वापसी की। अंबाती रायडू ने इसके बाद अपने प्रदर्शन से काफी हद तक मध्यक्रम को मजबूती देने की कोशिश की।

IPL 2019- इन 4 भारतीय खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में किया अच्छा प्रदर्शन तो मिल सकता है विश्वकप टीम में जगह 2

लेकिन कुछ मौको पर अंबाती रायडू फ्लॉप साबित हुए ऐसे में उन पर इस आईपीएल में एक बार फिर से हर किसी की नजरें हैं। अगर रायडू को इस विश्व कप में अपनी जगह को सुनिश्चित करना है तो उन्हें प्रदर्शन तो करना ही होगा।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी से पहले भारतीय टीम में एन्ट्री की, लेकिन अपने प्रदर्शन में अस्थिरता और धोनी के बढ़ते कद ने दिनेश कार्तिक को कभी भी भारतीय टीम का पूर्ण खिलाड़ी नहीं बना सका।

IPL 2019- इन 4 भारतीय खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में किया अच्छा प्रदर्शन तो मिल सकता है विश्वकप टीम में जगह 3

वैसे कार्तिक ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से साल 2017 में टीम में वापसी की और तब से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन फिर भी कुछ मौके पर खराब खेल ने उनका काम खराब किया है।

आईपीएल के जरिए दिनेश कार्तिक किसी तरह से पहले विश्व कप को खेलने का सपना पूरा करना चाहते हैं। जो केकेआर की कप्तानी कर रहे हैं।

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूदा युवा खिलाड़ियों में सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक ऋषभ पंत ने भारतीय क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह को बनाया है फिर भी वनडे टीम में उनकी गारंटी उनके प्रदर्शन में अनिरंतरता की वजह से नहीं है।

Pant took the opportunity with both hands: Saha

ऐसे में ऋषभ पंत के लिए आईपीएल एक बड़ा मौका है। पिछले आईपीएल सीजन में पंत का बल्ला जमकर बोला था तो कुछ ऐसे ही इस बार भी ऋषभ पंत अगर ऐसा करने में कामयाब रहे तो उनका विश्व कप खेलने का सपना पूरा होना तय है।

केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम में जबरदस्त प्रतिभा के धनी माने जाने वाले केएल राहुल एक सलामी बल्लेबाज की च्वाइस के रूप में तो खेल रहे हैं, लेकिन फिलहाल वो मध्यक्रम में मजबूती देने के लिए अपना स्थान बनाने की चाहत रखते हैं।

IPL 2019- इन 4 भारतीय खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में किया अच्छा प्रदर्शन तो मिल सकता है विश्वकप टीम में जगह 4

केएल राहुल को विश्व कप में इंग्लिश कंडिशन काफी हद तक सूट कर सकती है, क्योंकि उनकी तकनीक बहुत ही शानदार है। लेकिन केएल राहुल के लिए विश्व कप के टिकट का सपना पूरा करने के लिए आईपीएल के इस सीजन में सबकुछ झोंक देना होगा तभी बात बन पाएगी।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts