हमारे लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है : करुणारत्ने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हमारे लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है : करुणारत्ने 

हमारे लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है : करुणारत्ने

पोर्ट एलिजाबेथ, 23 फरवरी: दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा है कि यह सीरीज उनके लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका ने शनिवार को दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले टेस्ट में भी दक्षिण अफ्रीका को एक विकेट से हराया था और अब उसने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली है। हालांकि सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच अभी खेला जाना बाकी है।

श्रीलंका की टीम इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है।

करुणारत्ने मैच के बाद कहा, “दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराना आसान नहीं था। जब हम यहां आए थे तो हमें कमजोर समझा गया था। हमने पिछले दौरों से काफी कुछ सीखा। खिलाड़ियों ने यहां की परिस्थितियों का अच्छे से फायदा उठाया। यह सीरीज हमारे लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।” 

श्रीलंका ने तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 197 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 45.2 ओवर में हासिल करते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। मेंडिस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने कभी इस चीज की उम्मीद नहीं की थी। लेकिन जब टीम ने जीतना शुरू किया, तो हमारे अंदर आत्मविश्वास आता गया। हम प्रतिस्पर्धा करना चाहते थे। जीतना अंतिम लक्ष्य है। लेकिन अगर हम सही चीजें करते हैं, तो परिणाम निश्चित रूप से हमारे लिए अच्छा होगा।” 

Related posts