IPL 2020: इस सीजन हुई है प्राइज मनी में कटौती, लेकिन जाने किस टीम को मिलेगा कितना पैसा 1

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी कैश रिच टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के खत्म होने में अब बस एक ही मैच का इंतजार है। संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त रोमांच के बीच कारवां खिताबी जंग तक जा पहुंचा है, जो मंगलवार को दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईपीएल के इस सीजन की प्राइज मनी पर है हर किसी की नजरें

आईपीएल के इस सीजन में खिताबी जंग के लिए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों ने अपना नाम लिखवाया, जिनके बीच चमचमाती ट्रॉफी के लिए जंग होगी तो साथ ही दोनों ही टीमों की नजरें विजेता बनने के बाद विनिंग प्राइज को हथियाने पर भी रहेगी।

IPL 2020: इस सीजन हुई है प्राइज मनी में कटौती, लेकिन जाने किस टीम को मिलेगा कितना पैसा 2

दुनिया की सबसे बड़ी कैश रिच क्रिकेट लीग में पैसा तो खूब बरसता है। फाइनल मैच से पहले हर कोई जानना चाहेगा कि किस पर कितना पैसा बरसेगा। तो आपको फाइनल मैच से पहले बताते हैं कि आईपीएल के इस सीजन की प्राइज मनी में की गई कटौती के बाद किस टीम को मिलेगा कितना पैसा

विजेता टीम को मिलेगा इतनी प्राइज

आईपीएल के इस सीजन में टीमों को मिलने वाली प्राइज मनी में काफी कटौती की गई है। टीमों की प्राइज मनी को सीधा आधा कर दिया गया है। इस कारण से फाइनल मैच जीतने वाली टीम को प्राइज मनी के रूप में एक चमचमाती ट्रॉफी के साथ 10 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वैसे इससे पहले पिछले सीजन में विजेता टीम को 20 करोड़ रुपये प्राइज मनी के रूप में दिया गया था।

IPL 2020: इस सीजन हुई है प्राइज मनी में कटौती, लेकिन जाने किस टीम को मिलेगा कितना पैसा 3

रनरअप टीम पर भी होगी धनवर्षा

जिस तरह से प्राइज मनी में विजेता टीम की कटौती हुई है वैसे ही उपविजेता टीम की प्राइज मनी में भी कटौती हुई है। इस आईपीएल के सीजन में उपविजेता रहने वाली टीम को बीसीसीआई के तरफ से प्राइज मनी के तौर पर 6.25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। पिछले सीजन तक रनरअप टीम को 12.50 करोड़ की मोटी रकम दी जाती थी, लेकिन यहां भी इसे आधा कर दिया गया है।

IPL 2020: इस सीजन हुई है प्राइज मनी में कटौती, लेकिन जाने किस टीम को मिलेगा कितना पैसा 4

तीसरे और चौथे नंबर की टीम को मिलेंगे 4.34 करोड़ रुपये

आईपीएल में कुल 8 टीमें खेलती हैं जिनमें से चार प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों को प्राइज मनी हासिल होती है। इन प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों में विजेता और उपविजेता टीमों जैसी मोटी रकम तीसरे और चौथे स्थान वाली टीमों को इस बार हाथ नहीं लग पाएगी। वैसे इस सीजन से पहले तीसरे और चौथे नंबर की टीमों को 8.37 करोड़ रुपये दिए जाते थे, लेकिन इस बार तीसरे और चौथे नंबर की टीम यानी आरसीबी और सनराइजर्स को 4.35 करोड़ रुपये प्राइज मनी में दिए जाएंगे।

IPL 2020: इस सीजन हुई है प्राइज मनी में कटौती, लेकिन जाने किस टीम को मिलेगा कितना पैसा 5