बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद क्या धोनी करेंगे संन्यास की घोषणा? 1

पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जैसे ही महेन्द्र सिंह धोनी रन आउट हुए उसके बाद से अब तक वो मैदान में बल्ले के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दिखे हैं। विश्व कप के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम एक के बाद एक सीरीज खेलती जा रही है लेकिन धोनी टीम के साथ नहीं हैं।

एमएस धोनी के लगातार नहीं खेलने से संन्यास की अटकलें होती जा रही हैं तेज

विश्व कप के बाद से अब तक भारतीय टीम जिस सीरीज में खेलने के लिए तैयार हो रही है और टीम का चयन होता है तो हर किसी की नजरें धोनी की वापसी पर टिकी रहती है लेकिन एमएस धोनी का नाम टीम में नजर नहीं आता है।

महेंद्र सिंह धोनी

लगातार एक के बाद एक सीरीज में भारत के इस पूर्व कप्तान के नाम को नहीं पाते हुए कई लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल उमड़ रहे हैं। जिसमें कुछ तो सोचते हैं कि धोनी टी20 विश्व कप से पहले लौट आएंगे तो वहीं कुछ के मन में संशय है कि धोनी का करियर क्या खत्म ही हो चुका है?

सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से धोनी की छुट्टी होने से फिर उठा संन्यास का मामला

बहरहार जो भी बात है उसकी अब तक स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर लगातार अटकलें तेज होती जा रही है और कुछ ऐसे संकेत मिलते जा रहे हैं कि धोनी का करियर अब खत्म हो चुका है।

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद क्या धोनी करेंगे संन्यास की घोषणा? 2

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद क्या धोनी करेंगे संन्यास की घोषणा? 3

एक बार फिर से धोनी के संन्यास की खबरों को लेकर एक बड़ा संकेत मिला है जिसमें आज बीसीसीआई के द्वारा सीनियर टीम के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट में एमएस धोनी का नाम शामिल नहीं किया गया है। अब तक ए ग्रेड के साथ सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल महेन्द्र सिंह धोनी को बीसीसीआई ने कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया है।

सेन्ट्रव कॉन्ट्रेक्ट ने दी संन्यास की खबरों को हवा

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक रहे महेन्द्र सिंह धोनी का लगातार टीम से एक के बाद एक सीरीज में दूर रहना और साथ ही अब सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट के किसी भी श्रेणी में धोनी के नाम के ना होने से अब संन्यास की खबरें तेज हो गई हैं।

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद क्या धोनी करेंगे संन्यास की घोषणा? 4

वैसे ये तो बीसीसीआई और धोनी ही जानते हैं कि वास्तविकता क्या है, क्यों धोनी लगातार हर सीरीज से दूर हैं और क्यों धोनी को सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर निकाला गया लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा कि क्या धोनी का करियर खत्म  करने का फैसला कर चुके हैं या अभी भी खेलते दिखेंगे।