in ,

चेतेश्वर पुजारा ने बताया उसका नाम जिसने बल्लेबाजी के दौरान उन्हें किया सबसे ज्यादा परेशान

एडिलेड में अगर भारतीय टीम पहले दिन के खेल में  9 विकेट के नुकसान पर 250 रन बना पाई है, तो इसमें भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बहुत बड़ा योगदान रहा है.

चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट में 123 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी को अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की सबसे खास पारी बताया हैं.

मैं कह सकता हूँ, कि यह मेरी सबसे अच्छी टेस्ट पारी है

चेतेश्वर पुजारा ने बीसीसीआई टीवी को दिए गये अपने एक बयान में कहा,

“हाँ, निश्चित तौर पर मेरे लिए यह शतकीय पारी बहुत खास है. शुरूआत में विकेट पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल था, लेकिन एक बार में जब क्रीज पर टिक गया था. तब थोड़ा बल्लेबाजी करना मेरे लिए आसान हो गया था और उसके बाद फिर मैंने अपने शॉट्स खेलने शुरू कर दिए थे. 

हालाँकि, जब अश्विन आउट हुआ, तो मुझे लगा, कि अब और ज्यादा आक्रमक होने का वक्त आ गया है और मैने फिर आक्रामक रवैये के साथ ही खेला. मैं कह सकता हूँ, कि यह मेरी सबसे अच्छी टेस्ट पारियों में से एक है.”

ऑस्ट्रेलिया की गर्मी बहुत खतरनाक 

It's one of my top 5 innings: Pujara

चेतेश्वर पुजारा ने आगे अपने बयान में कहा, “इस पारी के दौरान मुझे थोड़ा थकावट जरुर महसूस हुई, लेकिन मैने आउट होने के बाद मसाज कराके अपनी थकान को कम किया है. 

यहां सच में बहुत गर्मी है. वैसे तो हमने भारत में बहुत ज्यादा गर्मी में क्रिकेट खेला हुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में जो इस समय गर्मी पड़ रही है. वह बहुत ज्यादा खतरनाक है. किसी भी खिलाड़ी के लिए इन परिस्थियों में खेलना आसान नहीं है.”

मैंने आज आइस बाथ लिया 

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने आगे अपने बयान में कहा, “वैसे तो मैं आइस बाथ का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं, लेकिन मैंने आज जिस गर्मी को महसूस किया उसके बाद मुझे आइस बाथ लेने की जरुरत पड़ गई थी और मैं आज आइस बाथ लिया. प्रोटीन के लिए मैंने कुछ ड्रिंक लिए लिए है और अब एक बार फिर कल तरोताजा होकर मैदान पर जाऊँगा.”

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

AUSvsIND: 37 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा तो डेनियल वायट ने कह दिया ये बात

क्रिकेट से संन्यास के बाद महेंद्र सिंह धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने दिया ये बयान