इन 5 कारणों से भारत ही जीतेगा ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरिज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन 5 कारणों से भारत ही जीतेगा ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरिज 

इन 5 कारणों से भारत ही जीतेगा ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरिज

आज से हरारे में जिंम्बाब्वे और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत होगी. इस दौरे पर भारतीय टीम 3 वनडे और 3 टी ट्वेंटी मैच खेलेगी. इस दौरे पर भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों से सजी हुई हैं, और भारतीय टीम का नेतृत्व महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं. युवा टीम होने के बावजूद भारतीय टीम का पलड़ा इस सीरीज में भारी हैं, और अब हम आपको बता रहे हैं 5 वजह जिस वजह से जिंम्बाब्वे इस सीरीज में भारत को नहीं हरा सकता.

1. जिंम्बाब्वे हैं कमजोर

जिंम्बाब्वे की टीम अब पहले जैसी नहीं रहीं, ये सभी को पता हैं. जिंम्बाब्वे पिछले कुछ सालों में एक या दो मैच जीतती हैं, लेकिन वो भी बड़े मुश्किल से. जिंम्बाब्वे क्रिकेट में चल रहा राजकरण इस खराब प्रदर्शन का कारण हैं.

2. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

इस दौरे पर भले ही भारतीय टीम मे युवा चेहरों को मौका मिला हैं, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान धोनी हैं. धोनी जैसा कप्तान अगर आपके पास हो, तो युवा टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं.

3. भारतीय खिलाड़ीयों के पास हैं आईपीएल का अनुभव

इस दौरे पर कई खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे, लेकिन ये चिंता की वजह बिल्कुल नहीं हैं. भारतीय टीम का हर खिलाड़ी आईपीएल खेल चुका हैं, और बड़े मंच पर खेलने का उन्हें काफी अनुभव हैं. और इसी अनुभव की वजह से भारतीय टीम जिंम्बाब्वे पर भारी पड़ सकती हैं.

4. शानदार गेंदबाजी

इस दौरे पर भारतीय टीम में कई युवा गेंदबाजों को मौका मिला हैं. गेंदबाजी में भारत के पास, बुमराह, कुलकर्णी, सरन, पटेल और चहल जैसे गेंदबाज हैं, जो किसी से कम नहीं हैं. ये सभी गेंदबाज आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके आए हैं, और वो अनुभव उनके काम आएगा.

5. बल्लेबाजी में अनुभव की कमी नहीं

भारतीय टीम की बल्लेबाजी में इस दौरे पर अनुभव की कमी ज्यादा नहीं हैं. धोनी सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं, तो रायडू और मनीष पांडे भी भारत के खेलते हुए आए हैं. साथ ही राहुल और करुण नयर भी शानदार बल्लेबाज हैं, जो इस दौरे पर अच्छा करना चाहेंगे.

Related posts