आईपीएल 2018 से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस, वजह है काफी दिलचस्प | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2018 से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस, वजह है काफी दिलचस्प 

आईपीएल 2018 से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस, वजह है काफी दिलचस्प

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज जाॅर्ज बेली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है.हालांकि कभी कंगारु टीम के टी20 क्रिकेट के कप्तानी की बागडोर संभाल चुके बेली मौजूदा समय में क्रिकेट से ज्यादा अपनी फैमली को तवज्जों दे रहे हैं। जिसके कारण उन्होंने साल 2018 में हैम्पशायर की तरफ से खेलने की जगह अपनी फैमिली केे साथ रहने का फैसला किया।

बिताना चाहते गर्भवती वाइफ के साथ वक्त

आईपीएल 2018 से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस, वजह है काफी दिलचस्प 1

आपको बता दे, टी20 क्रिकेट के पूर्व कंगारु कप्तान जार्ज बेली की वाइफ केटी गर्भवती है और अप्रैल के अन्त तक बच्चे को जन्म दे सकती है। इसके कारण जार्ज बेली ने कुछ समय के लिए क्रिकेट की जगह अपनी फैमिली को ज्यादा तवज्जों देने का फैसला किया।

आईपीएल से भी बना ली दूरी

आईपीएल 2018 से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस, वजह है काफी दिलचस्प 2

इसी कारण 35 वर्षीय जाॅर्ज बेली ने भारत के लोकप्रिय टूर्नामेंट इण्डियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के खिलाड़ियों के लिए हुए आॅक्शन से दूरी बना ली थी और वे इसमें अपने नाम को नहीं रखा. आपको बता दे, बीते सोमवार को बेली को घरेलू प्लेयर आॅनर के पुरस्कार से नवाजा गया था.

क्रिकेट से ज्यादा मेरे लिए फैमिली जरूरी

आईपीएल 2018 से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस, वजह है काफी दिलचस्प 3

 

मिले इस बड़े आॅनर से खुद को गर्वान्वित महसूस कर रहे जाॅर्ज बेली ने क्रिकेट डाॅट काॅम डाॅट एयू से बातचीत के दौरान कहा कि,

“मुझे लगता है कि अब ऐसा समय आ गया है कि मुझे क्रिकेट से कहीं ज्यादा अपने परिवार को प्राथमिकता देनी पड़ेगी। वास्तव में अभी मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना ज्यादा पसंद करूगा। इससे मेरे क्रिकेट पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।”

कुछ ऐसा जाॅर्ज बेली का अर्न्तराष्ट्रीय आंकड़ा

आईपीएल 2018 से इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस, वजह है काफी दिलचस्प 4

 

 

बात अगर जाॅर्ज बेली के अर्न्तराष्ट्रीय कैरियर की करे तो इस दिग्गज बल्लेबाज ने अब तक कुल 90 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच आॅस्ट्रेलिया की तरफ से खेल चुके हैं,जिसमें उन्होंने 40.58 के जबरदस्त औसत से 3044 रन बना चुके हैं। इसके अलावा अपने टेस्ट करियर के दौरान बेली ने अब तक कुल 5 टेस्ट मैच खेलकर 26.14 के औसत से 183 रन बना चुके हैं.

 

Related posts

Leave a Reply