इस तरह की घटना टेस्‍ट सीरीज के आने वाले तीन मैचों में भी जारी रहेगी : ब्रेड हॉग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस तरह की घटना टेस्‍ट सीरीज के आने वाले मैचों में भी जारी रहेगी : ब्रेड हॉज 

इस तरह की घटना टेस्‍ट सीरीज के आने वाले मैचों में भी जारी रहेगी : ब्रेड हॉज

डरबन में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। पहेल टेस्ट मैच के चौथे दिन दोनों टीमों के बीच विवाद का माहोल नजर आया। जिसका विडियो भी सामने आ चुका है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डीवीलियर्स के आउट होने से शुरू हुआ मामला, क्विंटन डीकॉक तक जा पहुंचा। इस घटना का आगे आने वाले तीन मैचों पर क्या असर पड़ेगा यह तो समय ही बताएगा।

क्या था पूरा मामला

टेस्ट के चौथे दिन यानि रविवार को टी ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी आपस में भीड़ गए थे। स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई थी। इस विडियो में साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा है कि किस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी डेविड वार्नर, दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी क्विंटन डीकॉक के तरफ बढ़ रहे हैं। साथ ही साफ़ दिखा कि ऑस्ट्रेलिया टीम के बाकी खिलाड़ी वार्नर को रोकने का प्रयास कर रहे हैं।

आईसीसी ने दिए जांच के आदेश

घटना का विडियो सामने आने के बाद आईसीसी ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस पर प्रतिक्रिया भी आ चुकी है।

ब्रेड हॉग ने किया वार्नर का समर्थन

इस तरह की घटना टेस्‍ट सीरीज के आने वाले मैचों में भी जारी रहेगी : ब्रेड हॉज 1

इस मसले पर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़ी ब्रेड हॉज ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि “इस तरह की घटना टेस्‍ट सीरीज के आने वाले तीन मैचों में भी जारी रहेगी।” वार्नर का साथ देते हुए हॉज ने कहा, “मेरी नजर में किसी भी व्‍यक्ति की निजी जिंदगी को लेकर स्‍लेजिंग करना ठीक नहीं है। ये एक खिलाड़ी के परिवार का सवाल है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाडि़यों ने वार्नर की कमजोर नस पकड़ ली है। अब वे पूरी सीरीज के दौरान इसे बार-बार दौहराने का प्रयास कर सकते हैं। पत्‍नी कैंडिस वार्नर को लेकर डेविड वार्नर को आगे भी परेशान करने का प्रयास किया जा सकता है।”

इस तरह की घटना टेस्‍ट सीरीज के आने वाले मैचों में भी जारी रहेगी : ब्रेड हॉज 2

क्विंटन डीकॉक को बताया शांत खिलाड़ी

इस तरह की घटना टेस्‍ट सीरीज के आने वाले मैचों में भी जारी रहेगी : ब्रेड हॉज 3

क्विंटन डीकॉक के बारे में हॉज ने कहा, ‘जहां तक मैं उन्‍हें जानता हूं, वे बेहद शांत खिलाड़ी हैं। मैं  हैरान हूं कि डीकॉक इस तरह की हरकत भी कर सकते हैं।

हलकी हम आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने 118 रन से जीत हासिल कर ली है। साथ ही चार मैचों की सीरीज में 1- 0 की बढ़त बना ली है।

Related posts

Leave a Reply