श्रीलंका क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, ये दिग्गज बना श्रीलंका का कोच 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों एशेज सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेली गई एशेज सीरीज में इंग्लैंड की 0-4 से करारी हार हुई थी। इसके बाद इंग्लैंड के मुख्य कोच पद पर काम कर रहे क्रिस सिल्वरवुड को इस्तीफा देना पड़ा था।

इंग्लैंड के पूर्व कोच क्रिस सिल्वरवुड बने श्रीलंका के कोच

इंग्लैंड के लिए कुछ साल तक मुख्य कोच पद पर रहे क्रिस सिल्वरवुड की कार्यशैली पर सवाल खड़े हुए। लेकिन इसी क्रिस सिल्वरवुड को एक टीम ने अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, ये दिग्गज बना श्रीलंका का कोच 2

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच रहे क्रिस सिल्वरवुड को अपनी नेशनल क्रिकेट टीम का कोच बनाने का फैसला किया है। सिल्वरववुड को  कोच बनाने की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक बयान जारी कर दी गई।

क्रिस सिल्वरवुड बने श्रीलंका टीम के नए कोच

क्रिस सिल्वरवुड को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट टीम का मुख्य कोच अगले 2 साल तक के लिए नियुक्त किया है। सिल्वरवुड का कार्यकाल श्रीलंका के आगामी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के साथ शुरू हो जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, ये दिग्गज बना श्रीलंका का कोच 3

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डीसिल्वा ने कहा कि, “हम क्रिस(सिल्वरवुड) को राष्ट्रीय टीम के नये मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करके खुश हैं। वह एक बेहद अनुभवी कोच हैं। भर्ती प्रक्रिया के दौरान उनके साथ हमारी चर्चा से यह स्पष्ट हुआ कि टीम को आगे ले जाने के लिए हमें जिस गुण की तलाश में हैं, वह उनके पास है।”

श्रीलंका टीम के साथ जुड़ने को उत्सुक हैं सिल्वरवुड

वहीं श्रीलंका की टीम के नए कोच के रूप में अपने कार्यकाल के शुरू होने का क्रिस सिल्वरवुड को बेताबी से इंतजार है। उन्होंने लंका टीम का कोच बनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने बताया कि वो अब इस टीम के साथ जल्द से जल्द जुड़ने को उत्सुक हैं।

श्रीलंका क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, ये दिग्गज बना श्रीलंका का कोच 4

सिल्वरवुड ने कहा कि  “मैं श्रीलंका की टीम से जुड़कर बहुत उत्साहित हूं। मैं कोलंबो जाकर अपना काम शुरू करने का इंतजार कर रहा हूं। उनके पास खिलाड़ियों का एक प्रतिभाशाली और जोशीला समूह है और मैं वास्तव में बहुत जल्द खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ से मिलना चाहता हूं।”