आईपीएल 2022- CSK के गेंदबाजी कोच रहे लक्ष्मीपति बालाजी ने बताया क्यों रविन्द्र जडेजा को दिया गया धोनी से ज्यादा पैसे 1

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन को लेकर मंगलवार को रिटेंशन प्रक्रिया पूरी की गई।  आईपीएल के अगले सीजन के लिए एक मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। इस मेगा ऑक्शन से पहले हुए इस रिटेंशन में 8 टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

महेन्द्र सिंह धोनी नहीं है सीएसके के नंबर 1 रिटेन

रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों में एक नाम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का भी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खेले में 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाने वाले कप्तान धोनी को रिटेन करना तय था।

आईपीएल 2022- CSK के गेंदबाजी कोच रहे लक्ष्मीपति बालाजी ने बताया क्यों रविन्द्र जडेजा को दिया गया धोनी से ज्यादा पैसे 2

महेन्द्र सिंह धोनी को रिटेन करने का मतलब है कि वो अपनी फ्रेंचाइजी की तरफ से सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे। एमएस धोनी जैसे बड़े नाम को चेन्नई सुपर किंग्स का नंबर वन रिटेन खिलाड़ी माना जा रहा था। लेकिन ऐसा नहीं है।

धोनी ने रवीन्द्र जडेजा को बनाया नंबर वन रिटेन खिलाड़ी

क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने जिन 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया, उसमें उन्होंने सबसे ज्यादा पैसा रवीन्द्र जडेजा(16 करोड़ रुपये) को दिया है, तो वहीं रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में महेन्द्र सिंह धोनी(12 करोड़ रुपये) दूसरे नंबर पर रहे। इस बात से हर किसी को हैरानी तो हो रही होगी, लेकिन ये फैसला खुद धोनी का ही है।

आईपीएल 2022- CSK के गेंदबाजी कोच रहे लक्ष्मीपति बालाजी ने बताया क्यों रविन्द्र जडेजा को दिया गया धोनी से ज्यादा पैसे 3

जी हां… महेन्द्र सिंह धोनी ने ही रवीन्द्र जडेजा को नंबर वन रिटेन खिलाड़ी चुनने के लिए कहा। इसका खुलासा चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने किया। लक्ष्मीपति बालाजी ने बताया कि सीएसके के लिए पहले रिटेन खिलाड़ी नहीं बनना चाहते थे।

एल बालाजी का खुलासा, धोनी ने खुद जडेजा को किया आगे

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने धोनी को तो चेन्नई सुपर किंग्स का दिल और आत्मा तक करार दिया। उन्होंने इसे लेकर कहा कि “माही भाई ने खुद जडेजा को नंबर-1 रिटेन खिलाड़ी बनाने का फैसला किया था। ये उनका बड़प्पन है। उनसे बेहतर कोई नहीं जानता कि टीम को क्या चाहिए। वो हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे।”

आईपीएल 2022- CSK के गेंदबाजी कोच रहे लक्ष्मीपति बालाजी ने बताया क्यों रविन्द्र जडेजा को दिया गया धोनी से ज्यादा पैसे 4

एल बालाजी ने आगे कहा कि “हां, धोनी को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता है। मेरे लिए तो वो हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे। वो 100 प्रतिशत इस टीम के दिल और आत्मा हैं।”