//

क्रिकेट इतिहास के इस दिग्गज ऑलराउंडर को जनवरी में ही हो गया था कोरोना, अब किया खुलासा

इयान बॉथम क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. उन्हें अब तक का इंग्लैंड का सबसे अच्छे आल राउंडर खिलाड़ी माना जाता है. बॉथम के इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट मैचों में 33.5 की औसत से 5200 रन बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने अपनी टीम के लिए 383 विकेट भी हासिल किये हुए हैं. अपने खेले 116 वनडे मैचों में इन्होने 2113 रन बनाए हुए हैं. वहीं 145 वनडे विकेट भी इस दिग्गज ऑलराउंडर ने हासिल किये हुए हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इयान बॉथम को जनवरी में हुआ था कोरोना

क्रिकेट इतिहास के इस दिग्गज ऑलराउंडर को जनवरी में ही हो गया था कोरोना, अब किया खुलासा 1

इयान बॉथम ने जनवरी में हुए कोरोना संक्रमण की जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा, “मुझे लगता है कि याद रखना चाहिए कि छह महीने पहले किसी को नहीं पता था कि यह क्या है, इसके बारे में सुना ही नहीं था. मुझे असल में यह हो गया था. मुझे दिसंबर के अंत में, जनवरी की शुरुआत में यह हुआ और मुझे लगा की मुझे यह फ्लू हुआ है.

यह हैरानी भरा है कि यह इतने लंबे समय से चल रहाहै, हमें इसकी सारी जानकारी भी नहीं है. यह काफी हद तक अंधेरी चीज की तरह है, देखते हैं आगे इस बिमारी का क्या होता है?”

क्रिकेट में सामाजिक दुरी बनाना संभव

क्रिकेट इतिहास के इस दिग्गज ऑलराउंडर को जनवरी में ही हो गया था कोरोना, अब किया खुलासा 2

इयान बॉथम ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “मुझे लगता है कि अगले कुछ हफ्तों में वे और अधिक धैर्य दिखाएंगे, इसलिए हम ऐसी स्थिति में पहुंच पाएंगे, जहां सब लोग अपने घरों से निकल पाएंगे.

इयान बॉथम को उम्मीद है कि क्रिकेट जल्द ही वापसी करेगा, क्योंकि यह ऐसा खेल हैं जहां सामाजिक दूरी बनाना संभव है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि क्रिकेट जल्द ही वापसी करेगा. क्रिकेट खेला जा सकता है. वहां असल में कोई शारीरिक संपर्क नहीं होता, आप आसानी से सामाजिक दूरी बना सकते हैं.”

क्लब क्रिकेट दोबारा शुरू करने को लेकर जल्द फैसला किया जाएगा

क्रिकेट इतिहास के इस दिग्गज ऑलराउंडर को जनवरी में ही हो गया था कोरोना, अब किया खुलासा 3

डरहम के अध्यक्ष इयान बॉथम ने कहा कि चर्चा चल रही है और क्लब क्रिकेट को दोबारा शुरू करने को लेकर जल्द फैसला किया जाएगा.

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बाद 8 जुलाई से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट फिर बहाल होगा, लेकिन क्लब क्रिकेट अब भी बंद है.