मोहम्मद अशरफुल

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल फिक्सिंग में फंसने के कारण अपनी राष्ट्रिय टीम बांग्लादेश के लिए खेलने से पांच साल के लिए प्रतिबंध थे. हालांकि अब अशरफुल पर लगा बैन खत्म हो गया है. उन पर यह बैन बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग करने के चलते लगा था.

4 जून 2013 को अशरफुल को किया गया था सस्पेंड

मोहम्मद अशरफुल

13 मई 2013 को बीसीबी ने अशरफुल के खिलाफ आरोपों की जाँच की थी. इसके बाद 4 जून 2013 को उन्हें अनिश्चित काल के लिए सस्पेंड कर दिया गया था.

18 जून 2014 को बीसीबी ने अशरफुल पर 8 साल का बैन लगाया था, इसके बाद 22 जुलाई 2014 को अशरफुल ने अपील की थी और उनके इस बैन को कम कर दिया गया था.

13 अगस्त 2016 से अशरफुल को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत मिली थी. वही 13 अगस्त 2018 को उनके ऊपर लगा बैन हट गया था.

आत्महत्या करने पर विचार कर रहे थे अशरफुल

मोहम्मद शमी के अलावा यह दिग्गज खिलाड़ी भी करना चाहता था "आत्महत्या" अब बताया वजह 1

मोहम्मद अशरफुल ने स्वीकार किया है कि फिक्सिंग में फंसने के बाद एक समय पर उन्होंने आत्महत्या करने के बारे में सोचा था, हालांकि, बाद में उन्होंने हज के लिए जाने के बाद अपना विचार बदल दिया. इन्होने क्रिकफ्रेमजी से बात करते हुए अपने बयान में कहा, “एक समय पर मुझे लगा कि मैं आत्महत्या करूंगा, अब मेरी जिंदगी में कुछ नहीं बचा. हालांकि फिर मुझे सलाह मिली कि मैं हज के लिए जाऊ. हज पर जाने से मेरी मानसिकता बदल गई.

मैंने इन विचारों को अपने बहनोई मोजिबुल आलम के साथ साझा किया और उन्होंने मेरा उपहास करते हुए मुझे सही सलाह दी. उन्होंने मुझे बताया कि अजहरुद्दीन जैसा महान खिलाड़ी भी इस तरह की कठिनाइयों से गुजरा है. जनता और प्रशंसक परेशान होंगे, लेकिन मुझे इसके माध्यम से योद्धा बनना होगा.”

ऐसा रहा है अशरफुल का अबतक का क्रिकेट करियर 

मोहम्मद शमी के अलावा यह दिग्गज खिलाड़ी भी करना चाहता था "आत्महत्या" अब बताया वजह 2

मोहम्मद अशरफुल ने 2001 में जिमबाब्वे के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. मोहम्मद अशरफुल बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास के मुख्य खिलाड़ियों में से एक रहे है. मोहम्मद अशरफुल ने बांग्लादेश के लिए 61 टेस्ट मैच 178 वनडे मैच व 23 टी20 मैच खेले है.

मोहम्मद अशरफुल ने जहां टेस्ट मैचों में 24.01 की औसत से 2737 रन बनाए, वही उन्होंने 178 वनडे मैच में 22.09 की औसत से 3468 रन बनाए. 

टी20 मैच में भी मोहम्मद अशरफुल का प्रदर्शन औसत ही रहा और उन्होंने 23 टी20 मैच में 19.57 की औसत से 450 टी20 अन्तराष्ट्रीय रन बनाए. 

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul