बाबर आजम ने कहा विराट कोहली से मत करो तुलना, अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा वो दिग्गजों से तुलना के लायक ही नहीं 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उभरते युवा सितारें बाबर आजम जिस तरह से अपने करियर में एक के बाद एक कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। जिस तरह से बाबर आजम ने पिछले कुछ साल में अपने खेल से हर किसी को प्रभावित किया है उससे तो उनकी तुलना भारतीय क्रिकेट के रन मशीन विराट कोहली से की जा रही है।

बाबर आजम नहीं चाहते उनकी तुलना हो विराट कोहली से

आए दिन बाबर आजम की तुलना भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से की जा रही है। विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक में शुमार हो गए हैं और बाबर ने अब तक अपने करियर में जैसा प्रदर्शन किया है उन्हें अगला विराट कोहली या पाकिस्तान का विराट कोहली माना जाता है।

एशिया

बाबर आजम ने अपनी तुलना बार-बार विराट कोहली से किे जाने को लेकर हाल ही में एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि वो विराट कोहली से तुलना के लायक नहीं है। उनकी तुलना करनी है तो पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों से तुलना कर सकते हैं।

बाबर आजम के पाकिस्तान के दिग्गजों के साथ तुलना वाले बयान पर भड़के राशिद लतीफ

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक, यूनिस खान और जावेद मियांदाद जैसे खिलाड़ियों से अपनी तुलना करने की बात कहने पर अब तो बाबर को पाकिस्तान के दिग्गजों ने ही घेरा है और लताड़ लगाई है। जिसमें पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ भड़क गए।

बाबर आजम

राशिद लतीफ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि “किसी भी खिलाड़ी की तुलना उसके मौजूदा समय के खिलाड़ियों के साथ ही होती है. ऐसे में साफ है कि बाबर की तुलना विराट कोहली, जो रूट या केन विलियम्सन जैसे बल्लेबाजों के साथ होगी। बाबर ने पाकिस्तान के दिग्गजों से तुलना का बयान दबाव में दिया है।”

लतीफ ने बाबर की तारीफ भी की और कहा उन्होंने बहुत कम समय में हासिल की कामयाबी

लतीफ ने आगे कहा कि” बाबर को समझना होगा कि वो अभी उस जगह नहीं पहुंचें हैं कि जहां उनकी तुलना इंजमाम या यूनिस खान के साथ किया जा सके। ये स्वाभावित है कि उनकी तुलना उनके समय के खिलाड़ियों के साथ ही की जाएगी। ये सुनकर अच्छा लगा कि वो चाहते हैं कि उनकी तुलना पाकिस्तान के खिलाड़ियों से हो लेकिन ये साफ है कि ये उनका अपना बयान नहीं है। बल्कि उन्हें ऐसा कहने के लिए कहा गया है।”

बाबर आजम

इसके अलावा लतीफ ने बाबर की तारीफ भी की और कहा कि “बाबर ने अपने करियर में जितने कम समय में इतनी उपलब्धियां हासिल की हैं तारीफ के काबिल है। उन्होंने हर देश में जाकर रन बनाए हैं। जो कि उन्हें शानदार बल्लेबाज बनाता है। उनके खेलने का ढंग तकनीक उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती है। कोहली के साथ उनकी तुलना होती है क्योंकि बाबर में काफी काबिलियत है।”