in , ,

इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, ऑस्ट्रेलिया टीम टेस्ट सीरीज में भारत को 4-0 से देगी मात

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में पहले टी20 और फिर बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलेगी. बता दें कि भारत आज तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीता है. लेकिन इस बार लगभग सभी क्रिकेट दिग्गज इस बात को स्वीकार कर रहे हैं कि भारत ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच सकता है.

अभी भी ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीत सकती है सीरीज 

प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद,  पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ ने भारत को कंगारुओं को हल्के ढंग से नहीं लेने के लिए चेतावनी दी है. उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी 4-0 से श्रृंखला जीत सकती है.

ग्लेन मैकग्राथ ने कहा 

“स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के टीम से जाने से उनकी जगह  भरना मुश्किल होगा. लेकिन यह किसी भी युवा बल्लेबाजों के लिए एक शानदार अवसर है, अगर वे अच्छी तरह से प्रदर्शन करें तो वे ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. यह एक दिलचस्प श्रृंखला होगी, लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी 4-0 से यह सीरीज जीत जाएगा.”

14 साल पहले भी वार्न और मैकग्रा टीम में नहीं थे 

इसमें कोई दोराय नहीं कि आईसीसी टेस्ट रैकिंग में नंबर वन टीम इंडिया इस समय अपनी बेस्ट फॉर्म में है. लेकिन आपको एक संयोग जानकर हैरानी होगी कि अब से लगभग 14 साल पहले भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कुछ ऐसा हुआ था कि उसके दो मैच विनर खिलाड़ी नहीं खेले थे और टीम इंडिया वो सीरीज ड्रॉ कराने में सफल रही थी.

2003-04 में ड्रा रही थी सीरीज  

जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं 2003-04 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की जहां भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने में सफल रहा था. इस इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक मैच जीता था जबकि भारत दो मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा था. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो बड़े खिलाड़ी नहीं थे. ये खिलाड़ी थे दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा और स्पिन सनसनी शेन वॉर्न.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *