रिद्धिमाना साहा ने श्रीलंका टेस्ट के बाद कुंबले और शास्त्री की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ कोच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिद्धिमाना साहा ने श्रीलंका टेस्ट के बाद कुंबले और शास्त्री की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ कोच 

रिद्धिमाना साहा ने श्रीलंका टेस्ट के बाद कुंबले और शास्त्री की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ कोच

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज-विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने पूर्व मुख्य़ कोच अनिल कुंंबले के बारे मेें ऐसी बात का खुलासा किया, जिसे सुनकर उनके फैंसो को काफी हैरानी हुयी।उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा कि भले ही कुछ खिलाड़ियों को अनिल कुंबले सख्त लगते थे, पर उन्हेंं ऐसा बिल्कुल नहीं लगता। साथ ही साहा ने कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास का सबसे अच्छा कोच की बताया।

साहा ने पूर्व कोच के बारे में किया यह खुलासा-

रिद्धिमाना साहा ने श्रीलंका टेस्ट के बाद कुंबले और शास्त्री की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ कोच 1

एक निजी चैनल से बात करते हुए जब रिद्धिमान साहा से  भारत के पूर्व कोच कुंबले के बारे में पूछा गया तब उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “अनिल भाई ने कोच के पद पर मौजूद रहने के दौरान कभी भी टीम खिलाड़ियों के साथ सख्ती नहीं दिखायी। एक कोच के तौर पर वह हमेशा भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधार करने के लिए हरसंभव कोशिश करते रहते थे।

साहा ने आगे बात करते हुए यह कहा कि टीम के पूर्व कोच कुंबले हमेशा बल्लबाजों के शानदार बल्लेबाजी करके 500 के ऊपर का स्कोर टेस्ट मैच के दौरान बनाने को कहते थे।

बताया कौन है बेहतर कोच-

रिद्धिमाना साहा ने श्रीलंका टेस्ट के बाद कुंबले और शास्त्री की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ कोच 2

रिद्धिमान साहा ने अनिल कुंबले और रवि शास्त्री में बेहतर कोच के बारे में प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गयी । जिसपर उन्होंने कहा कि ‘दोनों कोचों के स्वभाव में टीम को लेकर काफी अलग- अलग नजरिया है।

एक तरफ जहां पूर्व कोच अनिल कुंबले को शांत स्वभाव के रूप में जाना जाता है वहीं दूसरी तरफ मौजूदा कोच रवि शास्त्री को अपनी आक्रामकता के लिए

हालांकि दोनों कोच टीम को लेकर हमेशा ही सकारात्मक रवैया अपनाते हैं और टीम के खेल को प्रदर्शन को सुधार करने के लिए हरसंभव मदद करते हैं।’

कप्तान और पूर्व कोच के बीच हुया था बड़ा विवाद-

रिद्धिमाना साहा ने श्रीलंका टेस्ट के बाद कुंबले और शास्त्री की तुलना करते हुए इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ कोच 3

आपको बता दें, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच काफी विवाद हुया था, जिसके बाद से अन्त में अनिल कुंबले को अपने कोच पद से मुक्त होना पड़ा था।

कप्तान द्वारा कुंबले को पसन्द नहीं करने से दोनों के रिश्ते में काफी खटास आ गयी थी, जिसको लेकर मीडिया मेें काफी सुर्खियां भी बनी। हालांकि क्रिकेट अडवाइजरी द्वारा नियुक्ति किए गए कोच रवि शास्त्री के बाद यह विवाद अन्त में थम गया।

Related posts