.......तो इसका मतलब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

…….तो इसका मतलब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी! 

…….तो इसका मतलब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी!

महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं और इस बात को उन्होंने बीसीसीआई के अधिकारीयों को भी बता दिया है. बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी करते हुए इस बात को साफ़ कर दिया है, कि महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल संन्यास नहीं ले रहे हैं. हालांकि, वह वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं जाने वाले हैं.

बीसीसीआई से मांगा हैं 2 महीने का ब्रेक

.......तो इसका मतलब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी! 1

बता दें, कि महेंद्र सिंह धोनी ने बीसीसीआई से 2 महीने का ब्रेक मांगा है, इसलिए वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध है. दरअसल, वह अगले 2 महीने वह आर्मी रेजिमेंट के साथ बिताने वाले हैं. जिसके चलते उन्होंने बीसीसीआई से 2 महीने का ब्रेक मांगा है. 1 नवंबर 2011 को भारतीय सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल के पद की उपाधि एमएस धोनी को दी थी.

खुद बीसीसीआई ने जारी किया था बयान

धोनी

एमएस धोनी के संन्यास पर बीसीसीआई के एक अधिकारिक ने पीटीआई न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा था, कि “हम तीन बातें स्पष्ट करना चाहेंगे. एमएस धोनी अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं. वह अपने अर्द्धसैनिक रेजिमेंट की सेवा के लिए दो महीने का क्रिकेट से विश्राम ले रहे है, इसलिए वेस्टइंडीज दौरे पर उनके चयन पर विचार नहीं किया जायेगा. हमने उनके इस फैसले को कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं के चेयरमैन एमएसके प्रसाद को भी बता दिया है.”

मतलब साउथ अफ्रीका सीरीज में भी नहीं खेलेंगे धोनी!

धोनी

आपकों एक बार फिर से बता दें, कि एमएस धोनी ने 2 महीने का ब्रेक मांगा है. इसका एक मतलब यह भी है, कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पायेंगे. बता दें, कि 15 सितंबर से 23 अक्टूबर तक साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आएगी. जहां वह पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी और इसके बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली.

टी-20 सीरीज 22 सितंबर तक चलेगी और एमएस धोनी का ब्रेक उस समय तक खत्म नहीं हो पायेगा. ऐसे में वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज भी नहीं खेल पायेंगे. टेस्ट क्रिकेट से, तो वह पहले ही संन्यास ले चुके हैं. जिसका मतलब है, कि अभी अगले 2-3 महीनों तक एमएस धोनी क्रिकेट के एक्शन में नहीं दिख पाएंगे.

Related posts