2018 के महिला टी20 चैलेंज के लिए मिताली राज एंड कंपनी को नहीं हुआ है भुगतान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने पिछले साल महिला टी20 चैलेंज में कर डाली थी ये बड़ी चूक, मिताली राज एंड कंपनी को चुकानी पड़ी थी बड़ी कीमत 

बीसीसीआई ने पिछले साल महिला टी20 चैलेंज में कर डाली थी ये बड़ी चूक, मिताली राज एंड कंपनी को चुकानी पड़ी थी बड़ी कीमत

बीसीसीआई के बैनर तले पिछले काफी सालों यानि 12 सालों से विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है। कुछ उसी तरह से बीसीसीआई ने पिछले साल महिला टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट को बढ़ावा देने के लिए एक प्रदर्शनी महिला टी20 चैलेंज मैच का आयोजन किया था।

बीसीसीआई पिछले साल महिला टी20 चैलेंज में कर गया था ये बड़ी चूक

पिछले साल आईपीएल के दौरान बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के तहत एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया था जिसमें भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों के साथ ही विश्व भर की कई महिला क्रिकटरों ने हिस्सा लिया।

बीसीसीआई ने पिछले साल महिला टी20 चैलेंज में कर डाली थी ये बड़ी चूक, मिताली राज एंड कंपनी को चुकानी पड़ी थी बड़ी कीमत 1

बीसीसीआई ने इस मैच का आयोजन महिला टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के बढ़ावा देने के इरादे से करवाया था। इस मैच से वैसे बीसीसीआई ने अपने उस कदम में सफलता तो हासिल की जिसमें वो जो चाहते थे वो मिला।

भारतीय महिला खिलाड़ियों को नहीं चुकाई मैच फीस

लेकिन इसके उलट बीसीसीआई अपने सभी इरादों में सफल होने के बाद भी एक चूक कर गया और वो है कि इसमें खेलने वाली भारतीय महिला क्रिकेटरों को उनकी मैच फीस नहीं चुका सका।

बीसीसीआई ने पिछले साल महिला टी20 चैलेंज में कर डाली थी ये बड़ी चूक, मिताली राज एंड कंपनी को चुकानी पड़ी थी बड़ी कीमत 2

बीसीसीआई ने मिताली राज एंड कंपनी की किसी भी खिलाड़ी को उस मैच का मेहनताना नहीं चुकाया। वैसे तो इसका खुलासा किसी भारतीय महिला खिलाड़ी ने तो नहीं किया लेकिन मुंबई मिरर अखबार ने अपनी पड़ताल के मुताबित ये पाया कि इन भारतीय महिला खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने मैच फीस नहींं चुकाई। जिसमें स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की टीमें हिस्सेदार रही थी।

इस साल होने वाले महिला टी20 चैलेंज में तय हुई मैच फीस की राशि

एक बार फिर से बीसीसीआई के बैनर तले महिला टी20 चैलेंज तैयार है जिसका 6 मई से 11 मई तक तीन टीमों के बीच जयपुर में आयोजन होना है। इस बार बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों की मैच फीस तय कर दी है।

बीसीसीआई ने पिछले साल महिला टी20 चैलेंज में कर डाली थी ये बड़ी चूक, मिताली राज एंड कंपनी को चुकानी पड़ी थी बड़ी कीमत 3

जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी को 2500 डॉलर प्रति मैच के हिसाब से दिया जाएगा। जिसमें एक खिलाड़ी के पास कम से कम 5000 डॉलर और ज्यादा से ज्यादा 7500 डॉलर रूपये कमाने का मौका रहेगा।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts