न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज के सामने नहीं चलता है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, अब तक 4 बार हुए हैं आउट 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। 18 जून से 22 जून के बीच होने वाले इस मैच को लेकर भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में पूरी तरह से तैयार है, जो इन दिनों क्वारेंटाइन के समय को पूरा करने के बाद मैदान में जमकर पसीना बहा रही है।

WTC फाइनल में भारत के दिग्गज बल्लेबाजों पर जिम्मेदारी

इंग्लैंड के साउथैम्पटन में होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय टीम प्रैक्टिस में दम दिखा रही है। भारत को वैसे टेस्ट चैंपियनशिप के पहले कोई वार्म अप मैच नहीं खेलना है, लेकिन वो किसी तरह से प्रैक्टिस से उस कमी को पूरा कर रही है।

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज के सामने नहीं चलता है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, अब तक 4 बार हुए हैं आउट 2

भारतीय क्रिकेट टीम को इस मैच के लिए दावेदार बताया जा रहा है। कई दिग्गजों ने भारत को फेवरेट माना है। भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

पुजारा पर बड़ी उम्मीदें, लेकिन ये कीवी गेंदबाज है खतरा

इन सब बल्लेबाजों के बीच सबसे ज्यादा नजरें चेतेश्वर पुजारा पर रहेंगी। मौजूदा भारतीय टीम के सबसे मंझे हुए टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बल्लेबाजी से भारत को कई बार मैच जीताए हैं तो मैच में बचाया भी है। दूसरी दीवार कहे जाने वाले पुजारा ने अपने धैर्य से अच्छे-अच्छे गेंदबाजों को खूब छकाया है।

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज के सामने नहीं चलता है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, अब तक 4 बार हुए हैं आउट 3

भारतीय टीम को पुजारा पर खासा भरोसा है, क्योंकि वो कुछ सालों से अपने इस भरोसे को जीतने में कामयाब रहे हैं, ऐसे में फाइनल मैच में पुजारा के चलने की उम्मीद की जा रही है, लेकिन पुजारा के लिए न्यूजीलैंड का एक गेंदबाज काफी बड़ा खतरा रह सकते हैं।

ट्रेंट बोल्ट ने चेतेश्वर पुजारा को किया है परेशान

वैसे तो चेतेश्वर पुजारा का धैर्य डिगाना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं रहा है। लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने धैर्यवान पुजारा को काफी परेशान किया है। अब तक के दोनों के आपसी मुकाबले में बोल्ट ने पुजारा तंग करने के साथ ही 4 बार आउट किया है।

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज के सामने नहीं चलता है चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, अब तक 4 बार हुए हैं आउट 4

पुजारा और बोल्ट का आमान-सामना अब तक 17 पारियों में हुआ है, इस दौरान बोल्ट की पुजारा ने 299 गेंदों का सामना करते हुए 33.25 की औसत से 133 रन बनाए हैं, तो वहीं बोल्ट ने 4 बार पुजारा को अपना शिकार बनाया है। पिछली टेस्ट सीरीज में बोल्ट ने पुजारा को 2 बार चलता किया था।