ICC T20WC- न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के पीछे आईपीएल को बताई बड़ी वजह 1

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल की रेस काफी दिलचस्प होती जा रहा है। सेमीफाइनल के लिए अब तक वैसे इंग्लैंड और पाकिस्तान ने दोनों ही ग्रुप से अपनी स्थिति लगभग निश्चित कर ली है, लेकिन अगली 2 टीमों के लिए दोनों ही ग्रुप में मजेदार जंग देखने को मिल रही है।

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने भारत को दी थी मात

सेमीफाइनल की होड़ में ग्रुप-2 से न्यूजीलैंड की टीम मौजूद है। न्यूजीलैंड ने अपने पिछले मैच में भारत जैसी मजबूत टीम को मात दी, जिसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं।

ICC T20WC- न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के पीछे आईपीएल को बताई बड़ी वजह 2

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। कीवी टीम ने भारत को अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 7 विकेट से हरा दिया। भारत की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप को केवल 110 रन पर रोककर अपना दम दिखाया।

टिम साउदी ने आईपीएल को दिया अपनी टीम के प्रदर्शन का श्रेय

जहां एक तरफ भारतीय टीम के अब तक के लचर प्रदर्शन के पीछे कई दिग्गजों के अलावा फैंस आईपीएल को कसूरवार मान रहे हैं, तो वहीं न्यूजीलैंड के इस शानदार प्रदर्शन के लिए टीम के तेज गेंदबाज टीम साउदी ने पूरी तरह से आईपीएल को ही श्रेय दिया है।

ICC T20WC- न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के पीछे आईपीएल को बताई बड़ी वजह 3

साउदी ने स्पष्ट किया है उनकी टीम के टी20 विश्व कप में प्रदर्शन में आईपीएल से काफी मदद मिल रही है। टिम साउदी का मानना है कि आईपीएल में उनकी टीम के कई खिलाड़ी खेले थे और यूएई की इस परिस्थितियों को समझने में आईपीएल से काफी मदद हो रही है।

आईपीएल से हमारे गेंदबाजों को मिल रही है मदद

टिम साउदी ने कहा कि

“हां, मुझे लगता है कि कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे, यहां इन परिस्थितियों में खेल रहे हैं, न केवल इन परिस्थितियों में खेलना, बल्कि टी20 फॉर्मेट खेलना शानदार रहा।”

ICC T20WC- न्यूजीलैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के पीछे आईपीएल को बताई बड़ी वजह 4

साउदी ने आगे कहा कि

“मुझे लगता है कि इससे मदद मिली है। एक बॉलिंग यूनिट के रूप में, मुझे लगता है कि टीम के ज्यादातर गेंदबाज आईपीएल का हिस्सा थे, इसमें तेज गेंदबाज भी शामिल हैं। मुझे लगता है कि हमें उस से सीख मिली है। हम उसी पिच पर खेल रहे हैं और अपनी उस जानकारी का इस्तेमाल कर रहे हैं।”