भारतीय क्रिकेट टीम की यह सलामी जोड़ी कर सकती है पहले वनडे मैच में ओपनिंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित, धवन और के एल राहुल में से ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत 

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित, धवन और के एल राहुल में से ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही अव्वल दर्जे के बल्लेबाज़ हैं। यह दोनों भारतीय खिलाड़ी फिलहाल टीम इंडिया की बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है, अब कप्तान कोहली 3 वनडे मैचों की सीरीज में भी जीत दर्ज करने का हर संभव प्रयास करेंगे। तो आइए जानते हैं पहले वनडे मैच में केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन में कौन करेगा ओपनिंग।

कप्तान कोहली के पास हैं ओपनिंग के लिए यह तीन विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम पहला वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। अब सवाल यह उठता है कि कप्तान कोहली वनडे में शिखर धवन, रोहित शर्मा और केएल राहुल में से किन्हें बतौर ओपनर मैदान पर भेजेंगे।

वनडे और टी20 दोनों ही अलग-अलग फॉर्मेट हैं। हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में शिखर धवन की इंजरी के बाद रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। और 3 पारियों में तो इस जोड़ी ने 150 से अधिक रनों की साझेदारी की। लेकिन आपको बता दें, कप्तान के लिए पहली पसंद धवन-रोहित की ही होगी।

रोहित-धवन संभालेंगे ओपनिंग की जिम्मेदारी

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित, धवन और के एल राहुल में से ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत 1

रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग साझेदारी के आंकड़े केएल राहुल और रोहित से बेहतर हैं। साथ ही इस बात को नाकारा नहीं जा सकता कि रोहित धवन के साथ अधिक कंफर्टेबल नजर आते हैं। इतना ही नहीं धवन ने विश्व कप में अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ कर टीम इंडिया को जीत की राह पर आगे बढ़ाया था।

इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि कप्तान विराट कोहली शिखर धवन-रोहित शर्मा को ही ओपनिंग साझेदारी की जिम्मेदारी देंगे। इसका एक कारण यह भी है कि केएल राहुल भारतीय बल्लेबाजी क्रम नंबर-4 के भी दावेदार हैं।

केएल राहुल कर सकते हैं नंबर-4 पर बल्लेबाजी

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रोहित, धवन और के एल राहुल में से ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत 2

 

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए विश्व कप में केएल राहुल ने शुरूआती 2 मैचों में नंबर-4 पर बल्लेबाजी की थी। आपको बता दें, नंबर 4 पर खेलते हुए अच्छी स्ट्राइक रेट और औसत है। हालांकि इस वक्त नंबर-4 का बल्लेबाजी क्रम अपने पक्के दावेदार की तलाश में हैं। इसलिए ऐसा हो सकता है कि कप्तान कोहली केएल राहुल को यह जिम्मेदारी दें। क्योंकि यह बल्लेबाजी क्रम टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए स्कोर को आगे लेकर जाता है।

Related posts