इस खिलाड़ी ने किया वीरेन्द्र सहवाग की स्टाइल में डेब्यू

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट में आया वीरेन्द्र सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज, डेब्यू पर जड़ा तूफानी दोहरा शतक 

भारतीय क्रिकेट में आया वीरेन्द्र सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज, डेब्यू पर जड़ा तूफानी दोहरा शतक

किसी भी क्रिकेट के लिए अपने करियर के डेब्यू के बहुत मायने हैं। हर कोई क्रिकेटर डेब्यू को यादगार बनाना चाहता है। लेकिन साथ ही शुरुआत करने को लेकर मन में अजीब सा डर भी रहता है। इसी तरह के कई खिलाड़ी देखे गए हैं जो अपने डेब्यू पर बहुत ही घबराए रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जो बेखौफ शुरुआत करने में सफल रहते हैं।

भारतीय क्रिकेट को मिला वीरू जैसा बेखौफ बल्लेबाज

वैसे विश्व क्रिकेट और भारतीय टीम को आज तक वीरेन्द्र सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज नहीं मिला है। वीरेन्द सहवाग के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम को एक ऐसा बल्लेबाज मिला था जो पहली ही गेंद से गेंदबाजों पर आक्रमण करने में विश्वास करते थे।

भारतीय क्रिकेट में आया वीरेन्द्र सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज, डेब्यू पर जड़ा तूफानी दोहरा शतक 1

वीरेन्द्र सहवाग ने अपने डेब्यू मैच से ही इस शैली का अपनाया और अब भारतीय क्रिकेट में उन्हीं की तरह बेखौफ अंदाज में शुरुआत करने वाला खिलाड़ी मिल गया है। जिसने अपने पहले ही मैच में धुआंधार दोहरा शतक जड़ डाला।

चंडिगढ़ के अर्सलान खान ने डेब्यू पर जड़ा विस्फोटक दोहरा शतक

जी हां… भारत की सबसे बड़ी घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में अपना पहला मैच खेल रही चंडिगढ़ की टीम के सलामी बल्लेबाज अर्सलान खान ने वीरेन्द्र सहवाग की स्टाइल में बल्लेबाजी करते हुए डेब्यू मैच में ही जबरदस्त विस्फोटक पारी खेल डाली।

चंडिगढ़ के सलामी बल्लेबाज अर्सलान खान ने रणजी ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में अरूणाचल प्रदेश के खिलाफ  केवल 236 गेंदों का सामना करते हुए 233 रनों की विस्फोटक पारी खेली। जिसमें 33 चौके और 4 छक्के लगाए। अर्सलान खान की इस पारी ने कहीं ना कहीं भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की याद दिला दी।

भारतीय क्रिकेट में आया वीरेन्द्र सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज, डेब्यू पर जड़ा तूफानी दोहरा शतक 2

आपको यहां हम अर्सलान खान के बारे में बता देते हैं। जो अभी 20 साल के हैं और बहुत ही आक्रमक शैली के बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने अंजर-23 टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी कर 11 मैचों में 699 रन बनाए थे। इसके बाद ही उनकी चंड़िगढ़ रणजी टीम में जगह बन सकी।

चंडिगढ़ ने केवल 76 ओवर में बना डाले 503 रन

चंडिगढ़ की टीम ने इस रणजी सीजन के साथ ही अपना पहला रणजी मैच खेला जिसमें अरूणाचल प्रदेश को चंडिगढ़ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल 147 रन के स्कोर पर समेट दिया। जिसके बाद चंडिगढ़ की टीम ने मैच के दूसरे दिन 76 ओवर में ही 503 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

भारतीय क्रिकेट में आया वीरेन्द्र सहवाग जैसा बेखौफ बल्लेबाज, डेब्यू पर जड़ा तूफानी दोहरा शतक 3

चंडिगढ़ के लिए जहां अर्सलान खान ने दोहरा शतक जड़ा तो वहीं कप्तान मनन वोहरा ने जबरदस्त पारी खेलते हुए केवल 82 गेंदों में ही 124 रन और शिवम भांभरी ने 91 गेंदों में 105 रन की पारी खेली।

Related posts