इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक लगा चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से नजरंदाज किया गया था यह खिलाड़ी, अब तिहरा शतक लगा चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब 

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से नजरंदाज किया गया था यह खिलाड़ी, अब तिहरा शतक लगा चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से लेकर 7 जनवरी तक चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है.

बता दे, कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ताओं ने इस टेस्ट सीरीज के लिए मैट रेंशा को टीम में जगह नहीं दी है, लेकिन अब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है.

मैट रेंशा ने खेली रिकॉर्ड 345 रन की मैराथन पारी

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से नजरंदाज किया गया था यह खिलाड़ी, अब तिहरा शतक लगा चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब 1

क्वींसलैंड में अपने क्लब टूमबुल के लिए ओपनर बल्लेबाज मैट रेंशा ने रिकॉर्ड 345 रन की मैराथन पारी खेली है. खास बात यह रही, कि उन्होंने अपना यह तिहरा शतक काफी आक्रामक अंदाज में बनाया है. उन्होंने 345 रन बनाने के लिए मात्र 273 गेंदे खेली. इस दौरान उन्होंने 38 चौके व 12 छक्के लगाये.

तोड़ा 311 रन का रिकॉर्ड 

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से नजरंदाज किया गया था यह खिलाड़ी, अब तिहरा शतक लगा चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब 2

बता दे, कि इससे पहले क्वींसलैंड प्रीमियर क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड वेन्ड्स टाउनसेंड ने बनाया था. उन्होंने 311 रन की पारी खेली थी. पूर्व क्वींसलैंड के बल्लेबाज वेन्ड्स टाउनसेंड ने यह 311 रन की पारी साल 2009-10 के सीजन में खेली थी. हालाँकि, उनका यह रिकॉर्ड मैट रेंशा ने तोड़ दिया.

मैट रेंशा की इस दमदार 345 रन की पारी के दम पर उनकी टीम टूमबुल ने 4 विकेट के नुकसान पर 550 रन बनाये. मैट रेंशा ने अपनी जोड़ीदारों के साथ तीसरे विकेट के लिए 256 रन की साझेदारी की, वहीं चौथे विकेट के लिए 206 की साझेदारी की थी. क्वींसलैंड प्रीमियर क्रिकेट में उन्होंने तीसरे और चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन की साझेदारी का भी रिकॉर्ड बना दिया है.

शेफील्ड शील्ड में खराब प्रदर्शन के कारण नहीं मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह 

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से नजरंदाज किया गया था यह खिलाड़ी, अब तिहरा शतक लगा चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब 3

हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया की घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट शेफील्ड शील्ड में मैट रेंशा का प्रदर्शन का बहुत खराब रहा था. उन्होंने 8 पारियों में मात्र 158 रन ही बनाये थे.

मैट रेंशा ने 11 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए 33.47 की औसत से 636 रन बनाये हुए है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक शतक व तीन अर्धशतक लगाये हुए है. उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

 

 

 

 

 

 

 

 आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

 

 

Related posts