पिछली 2 पारियों में दोहरा शतक और शतक लगा चूका हैं यह खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पिछली 2 पारियों में दोहरा शतक और शतक लगा चूका है यह खिलाड़ी, जल्द बना सकता है भारतीय टीम में जगह 

पिछली 2 पारियों में दोहरा शतक और शतक लगा चूका है यह खिलाड़ी, जल्द बना सकता है भारतीय टीम में जगह

इनदिनों देश में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में एक मैच पुडुचेरी और मिजोरम के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में मिजोरम की टीम ने पहले खेलते हुए मात्र 73 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. वहीं पुडुचेरी की टीम ने अपनी पहली पारी 5 विकेट के नुकसान पर 458 रन बनाकर घोषित की है.

पारस डोगरा ने बनाया शतक

पिछली 2 पारियों में दोहरा शतक और शतक लगा चूका है यह खिलाड़ी, जल्द बना सकता है भारतीय टीम में जगह 1

इस मैच में पुडुचेरी के बल्लेबाज पारस डोगरा ने 220 गेंदों पर 200 रन का एक तूफानी दोहरा शतक बनाया है. उन्होंने अपनी इस पारी में 20 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. उनकी इस शानदार पारी के दम पर ही पुडुचेरी की टीम पहली पारी के आधार पर 385 रन की एक बड़ी बढ़त हासिल करने में कामयाब रही है.

इससे पहले सिक्कीम के खिलाफ भी उन्होंने 117 रन का एक शानदार शतक बनाया था. विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब था.

शानदार है पारस का घरेलू रिकॉर्ड

पिछली 2 पारियों में दोहरा शतक और शतक लगा चूका है यह खिलाड़ी, जल्द बना सकता है भारतीय टीम में जगह 2

पारस डोगरा घरेलू क्रिकेट का एक बहुत बड़ा नाम है. वह इससे पहले हिमांचल प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे. उन्होंने अपने खेले 111 प्रथम श्रेणी मैचों में 51.90 की शानदार औसत से कुल 7837 रन बनाए हुए हैं.

साथ ही उन्होंने अपने खेले 96 लिस्ट ए मैचों में 42.61 की औसत से 2770 रन बनाए हुए हैं. वह टी-20 क्रिकेट के 82 मैच भी खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 27.51 की औसत से 2816 रन बनाए हुए हैं. यह खिलाड़ी आईपीएल के भी 13 मैच खेल चूका है. जिसमे इन्होने 127 रन बनाए हुए हैं.

भारत की टेस्ट टीम में बना सकते हैं जगह

पिछली 2 पारियों में दोहरा शतक और शतक लगा चूका है यह खिलाड़ी, जल्द बना सकता है भारतीय टीम में जगह 3

जिस तरह घरेलू क्रिकेट में पारस डोगरा लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उसे देखते हुए कह सकते है कि पारस डोगरा जल्द ही भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. वह मध्यक्रम में काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और दबाव में खेलना उन्हें काफी पसंद आता है.

आईपीएल में पारस डोगरा राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाईट राइडर्स और गुजरात लायंस के सदस्य रह चुके हैं.

Related posts