राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर मजबूत कर ली आईपीएल जीतने की दावेदारी 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए हाल ही में ऑक्शन हुआ। इस ऑक्शन में कई हैरान करने वाले दांव देखने को मिले। आईपीएल 2020 के ऑक्शन में वैसे तो ज्यादा खिलाड़ी शामिल नहीं थे और सभी टीमों को ऑक्शन में उतरें कुछ बड़े नामों के अलावा कुल 73 स्लॉट भरने थे।

आईपीएल में कई खिलाड़ियों को उम्मीद के अनुसार नहीं मिला भाव

लेकिन इस छोटी प्रक्रिया में भी कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। वैसे तो सबसे महंगे खिलाड़ी रहे पैट कमिंस की बड़ी बोली लगने की उम्मीद तो की जा रही थी लेकिन ये उम्मीद किसी को नहीं थी कि उन पर इतना पैसा बरसेगा।

राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर मजबूत कर ली आईपीएल जीतने की दावेदारी 2

पैट कमिंस के साथ ही कुछ खिलाड़ियों पर तो जमकर पैसा बरसा लेकिन कुछ खिलाड़ियों को हैरतअंगेज के रूप में अपनी बेस प्राइज ही मिल सकी जिनके बारे में भी बड़ी बोली की उम्मीद की जा रही थी। इनमें से एक ऐसा खिलाड़ी रहा जिसकी बोली की रकम बहुत ही सरप्राइज कर रही है।

डेविड मिलर जैसे खिलाड़ी को रॉयल्स ने खरीदा केवल 75 लाख में

दक्षिण अफ्रीका के टी20 स्पेशलिस्ट माने जाने वाले डेविड मिलर के साथ ऐसा हुआ। डेविड मिलर एक समय आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। लेकिन अचानक से ही उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के द्वारा रिलीज करने के बाद ऑक्शन में उतरना पड़ा जहां उन्हें उनकी बेस प्राइज 75 लाख में ही राजस्थान रॉयल्स ने लपक लिया।

डेविड मिलर

राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर मजबूत कर ली आईपीएल जीतने की दावेदारी 3

डेविड मिलर जैसे खिलाड़ी पर केवल 75 लाख रूपये की बोली लगना किसी को भी हजम नहीं होगा। ऐसे में राजस्थान के लिए सस्ते में भी डेविड मिलर के रूप में बड़ा हाथ लग गया। क्योंकि ऐसा नहीं है कि डेविड मिलर अभी अपने करियर में खत्म हो चुके हैं। जिस तरह का उनका रिकॉर्ड रहा है उसे देखते हुए तो वो बड़े मैच विजेता हैं।

सस्ते में राजस्थान रॉयल्स को मिलर के रूप में मिल गया बड़ा खिलाड़ी

डेविड मिलर का भले ही पिछला आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा है लेकिन इनकी छवि अकेले दम पर मैच फिनिश करने की रही है जो वो कई बार दिखा चुके हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए तो मिलर को चुनना शानदार मूव है। मिलर और उथप्पा के बाद राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी बहुत मजबूत दिखायी दे रही है।

आईपीएल

इनके पास अब जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, डेविड मिलर जैसे खतरनाक क्षमता वाले बल्लेबाज हैं तो साथ ही स्टीवन स्मिथ भी बल्लेबाजी ब्रिगेड में मौजूद हैं। मिलर के रूप में एक इन फॉर्म बल्लेबाज डेविड मिलर के रूप में राजस्थान रॉयल्स को मिला।

राजस्थान रॉयल्स के लिए मिलर हैं बड़ी चोरी

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर के लिए टी20 फॉर्मेट में ये साल बहुत ही शानदार रहा। उन्होंने इस साल 6 पारियों में 156 रन बनाए हैं जो 160 की ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रहे। ऐसे में मिलर को हासिल करना राजस्थान रॉयल्स के लिए पूर्ण रूप से बड़ी चोटी कही जा सकती है जो उन्होंने पंजाब से चुराया है।