यह दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट और टेनिस दोनों खेल चुका है अपने राष्ट्रीय टीमों के लिए

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

यह दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट और टेनिस दोनों खेल चुका है अपने राष्ट्रीय टीमों के लिए 

यह दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट और टेनिस दोनों खेल चुका है अपने राष्ट्रीय टीमों के लिए

क्रिकेट के बारे में जब कुछ अजीब बातें सुनते है तो वाकई चौंक जाते है। इसमें ऐसे कई कारनामे बने है और बन भी रहे है जिनके बारे में हम कुछ भी नहीं सोच सकते। लेकिन हम उनके बारे में बहुत ही कम जान पाते है लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो-दो देशों के लिए खेले है। लेकिन क्या कभी आपने सुना है एक ऐसा भी खिलाड़ी है जिन्होंने क्रिकेट के अलावा टेनिस भी खेली है, तो आइये जानते है इनके बारे में…

दरअसल आपको बता दें कि ऐसे ही एक खिलाड़ी है केन्या राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर आसिफ करीम जिन्होंने क्रिकेट के अलावा टेनिस भी खेली है। जी हाँ, यह बात बिलकुल सही है। विकिपीडिया के अनुसार आपको बता दें कि आसिफ ने साल 1996 से 2003 तक केन्या की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेले थे। इस दौरान ये अपनी टीम के लिए 34 मैचों खेले थे जिसमें 228 रन और 27 विकेट भी चटकाए थे।

कब खेले थे टेनिस टीम के लिए

आसिफ करीम जिन्होंने साल 1988 में इजिप्ट के खिलाफ डेविस कप में खेले थे। टेनिस टीम में इन्होंने दो सिंगल मैच और एक डबल्स रब्बर मैच खेला था।

कैसा रहा था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर

अगर हम इनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर को लेकर बात करें तो आसिफ ने साल 1996 में 18 फरवरी को भारतीय टीम के खिलाफ कटक में अपना पहला वनडे मैच खेला था जिसमें इन्होंने नाबाद 6 रन बनाये थे और गेंदबाजी में 10 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया था।

2003 के विश्व कप में इन्होंने भारत के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था जिसमें इन्होंने बिना कोई रन बनाये नाबाद रहे थे और गेंदबाजी में भी इन्होंने कोई भी विकेट नहीं लिया था। पूरे कैरियर में इन्होंने एक बार अर्द्धशतक भी बनाया तो एक बार 33 रन देकर 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। कुल मिलाकर आसिफ करीम क्रिकेट के अलावा टेनिस भले ही खेले हो लेकिन ये अपना सफल कैरियर नहीं बना पाए।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *