बीसीसीआई

क्रिकेट के इतिहास में एक से एक खतरनाक बल्लेबाज मिले हैं। बल्लेबाजों में जिस तरह के बड़े नाम है उसी तरह से गेंदबाज में भी कुछ खौफनाक गेंदबाज मिले हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट में 80 के दशक में जानलेवा गेंदबाज हुआ करते थे। उनके सामने किसी भी बल्लेबाज में डर साफ नजर आ जाया करता था। उसी तरह का खौफ मौजूदा समय में भी एक गेंदबाज से देखने को मिलता है।

मौजूदा समय में ये गेंदबाज करता है खौफनाक गेंदबाजी

ये गेंदबाज बड़ा ही खतरनाक है, जो अब तक अपने छोटे से करियर में कई बल्लेबाजों को चोटिल कर चुका है तो कुछ बल्लेबाज के सिर भी फोड़ चुका है। इस गेंदबाज की रफ्तार और बाउंस बड़ी खतरनाक है।

राजस्थान रॉयल्स के इस गेंदबाज का बल्लेबाजों में रहता है डर, गर्लफ्रेंड की वजह से उठा चुके हैं रिस्क 1

ये गेंदबाद और कोई नहीं बल्कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पिछले साल चैंपियन बनवाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले जोफ्रा आर्चर हैं। जोफ्रा आर्चर के इंग्लैंड की टीम में आए अभी सालभर से कुछ ज्यादा समय हुआ है। इतने कम समय में आर्चर ने रफ्तार का जबरदस्त नमूना पेश किया है।

जोफ्रा आर्चर के रूप में राजस्थान रॉयल्स के पास है ये हथियार

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करते वाले जोफ्रा आर्चर उससे पहले आईपीएल में शामिल हो चुके थे। जोफ्रा को राजस्थान रॉयल्स ने अपने पाले में किया है। जो इस सीजन के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं। जोफ्रा ने रफ्तार और अपनी बाउंस से बल्लेबाजों के मन में डर पैदा किया है।

राजस्थान रॉयल्स के इस गेंदबाज का बल्लेबाजों में रहता है डर, गर्लफ्रेंड की वजह से उठा चुके हैं रिस्क 2

इस बार राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी की बागडौर उनके कंधों पर ही हैं। आर्चर ने आईपीएल के 2 सीजन में अपना कमाल दिखाया है। इस बार भी उनकी गेंदबाजी राजस्थान की सफलता निश्चित करेगी।

गर्लफ्रेंड के लिए आर्चर उठा चुके हैं बड़ा जोखिम

आर्चर वैसे पिछले ही महीनों अपनी गर्लफ्रेंड के लिए एक बड़ा जोखिम उठाने के लिए चर्चा में रहे थे। जोफ्रा आर्चर ने पिछले ही महीनें वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद जैव सुरक्षा का घेरा तोड़ा था। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को साउथैम्टन से सीधे मैनचेस्टर में पहुंचना था। लेकिन जोफ्रा आर्चर ने मैनचेस्टर से 2 घंटे की दूरी ब्रिगटन में अपनी गर्लफ्रेंड को मिलने पहुंंच गए। और उसी कारण से उन्होंने सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया।

राजस्थान रॉयल्स के इस गेंदबाज का बल्लेबाजों में रहता है डर, गर्लफ्रेंड की वजह से उठा चुके हैं रिस्क 3

इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन पर एक्शन भी मिला और आइसोलेट किया। कोरोना काल में आर्चर की ये गलती कई खिलाड़ियों को भारी पड़ सकती थी। वैसे उन्होंने अपने किये पर माफी मांगी।