देश के लिए खेलने का नहीं मिला मौका तो इस टीम में शामिल हुआ ये युवा क्रिकेटर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

देश से खेलने का सपना टूटने के बाद इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने किया नेपाल का रूख, मिली अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह 

देश से खेलने का सपना टूटने के बाद इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने किया नेपाल का रूख, मिली अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह

भारत का राष्ट्रीय खेल भले ही हॉकी है लेकिन इस देश में क्रिकेट का जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। भारत में क्रिकेट को खूब पसंद किया जाता है तभी तो आज के समय में देशभर में लाखों क्रिकेटर ऐसे मिल जाएंगे जो भारत के लिए खेलने का सपना संजोए रखते हैं।

आज देश में कई युवा खिलाड़ी देख रहे हैं भारत के लिए खेलने का सपना

भारत में युवा क्रिकेटरों की फौज तैयार हो रही है। हर शहर, गांव, गली में आज के दौर में कई युवा क्रिकेट को लेकर बहुत ही गंभीर हैं और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए जी तोड़ मेहनत करने में लगे हुए हैं।

देश से खेलने का सपना टूटने के बाद इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने किया नेपाल का रूख, मिली अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह 1

लेकिन कड़ी मेहनत और देश के लिए खेलने के सपने को पूरा नहीं होते देख एक युवा भारतीय खिलाड़ी इतना ज्यादा ही गंभीर हो गया कि उसने देश छोड़ने का ही फैसला कर दूसरे देश में जाने का फैसला कर लिया।

उत्तराखंड के युवा ईशान पांडेय ने देश के लिए मौका नहीं लगते देख किया नेपाल का रूख

जी हां… उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर ईशान पांडे ने ऐसा ही कुछ किया है। उत्तराखंड के हरिद्वार के कलखन में रहने वाले ईशान पांडे ने नेपाल जाने का फैसला किया ही नहीं बल्कि उन्हें नेपाल क्रिकेट टीम में जगह भी मिल गई है।

देश से खेलने का सपना टूटने के बाद इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने किया नेपाल का रूख, मिली अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह 2

ईशाल पांडे स्कूल टाइम से ही क्रिकेट को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे थे और वो भारतीय टीम में खेलने का सपना देख रहे थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जिला इंटर स्कूल और जोनल लेवल पर टूर्नामेंट खेलने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने की भरसक कोशिश की।

ईशान पांडे को नेपाल की टीम में मिला मौका, खेलेंगे ट्राई सीरीज

लेकिन भारत में क्रिकेट की जबरदस्त प्रतिस्पर्धा को देखते हुए उनके पिता ने ईशान को नेपाल जाने की सलाह दी। फिर क्या था। नेपाल में ईशान एक तरफ तो मेडिकल कॉलेज धुनियाखाल से एबीबीएस कर रहे हैं।

ईशान पांडे पढ़ाई और खेल दोनों में जमकर मेहनत करने लगे। उन्होंने खुद बताया कि “मैं दिन और रात में पढ़ाई करता हूं लेकिन सुबह-शाम को प्रैक्टिस करता हूं। प्रैक्टिस में जाने की वजह से मुझे नेपाल की अंडर-19 टीम में खेलने का मौका मिला है और अब अच्छे प्रदर्शन के बाद मुझे नेपाल की नेशनल टीम में मौका मिला है।”

देश से खेलने का सपना टूटने के बाद इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने किया नेपाल का रूख, मिली अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह 3

इशान को 27 सितंबर से जिम्बाब्वे, सिंगापुर और नेपाल के बीच होने वाली टी20 ट्राई सीरीज के लिए नेपाल की सीनियर टीम में खेलने का मौका मिला है जिसमें वो अपना दम दिखाना चाहेंगे।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts