बांग्लादेश का यह खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई मे खेलना चाहता है आईपीएल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में खेलना चाहता है यह बांग्लादेशी खिलाड़ी 

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में खेलना चाहता है यह बांग्लादेशी खिलाड़ी

एक कहावत है ‘घर की मुर्गी डाल बराबर’ आजकल यह सटीक बैठ रही है महेंद्र सिंह धोनी के आलोचकों के ऊपर और उन लोगों के ऊपर जो चाहते है की धोनी क्रिकेट के संन्यास ले कर घर बैठे. माही के फैन सिर्फ भारत ही नही दुनिया भर में है बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने अपने दिल की बात बताते हुए कहा कि उनको धोनी के साथ खेल कर अच्छा लगा और अब वह उनकी कप्तानी में खेलना चाहते है. यह कोई और नहीं है यह वही बंगलादेश का खिलाड़ी है जिसने इस विश्व कप में 13 विकेट  झटके है.

बांग्लादेश के मोहम्मद सैफुद्दीन ने धोनी की कप्तानी में खेलने की जाहिर की इच्छा

बांग्लादेश

22 वर्ष के मोहम्मद सैफुद्दीन ने इस विश्व कप में 8 मैच खेले और उसमे 13 विकेट झटके सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने  भारत  खिलाफ मैच में एक अर्धशतक जड़ा है.

इस खेल में उन्होंने धोनी के साथ एक मैदान साझा किया, जिसको अप इतना मानते हो उसके साथ खेलने का मौका मिलना बहुत बड़ी बात है. मोहममद बचपन से धोनी को देख कर बड़े हुए है.

आज तक शायद ही किसी ने खिलाड़ी ने धोनी के एक्शन पर इतना ध्यान दो जितना इस युवा गेंदबाज ने दिया. मोहम्मद ने बताया की उन्होंने देखा जब धोनी ने अपने हाथों को छाती के पास जोड़ा तब हार्दिक पंड्या ने बाउंस गेंद फेकी और जब उन्होंने निचे पैर छुआ तो हार्दिक ने योर्कर गेंद फेकी.

आईपीएल में इस टीम के साथ खेलना चाहता है यह बांग्लादेश टीम का खिलाड़ी

सभी जानते है की आईपीएल में दुनिया भर के कई खिलाड़ी खेलने आते है इसलिए मोहम्मद भी इससे जुड़ कर खेलना चाहते है पर इसी के साथ उन्होंने अपनी चहेती टीम के साथ खेलने की ख्वाइश भी जताई.

मोहम्मद सैफुद्दीन ने बताया इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी के नेतृत्व में खेलना चाहते है. यदि उनको चेन्नई की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला तो उनकी दूसरी प्राथमिकता है अपनी पसंदीदा शहर की टीम के साथ खेलना और वो कोलकाता नाइट राइडर्स है. वह शाकिब अल हसन के नक्शेकदम पर चलना चाहते है.

उन्होंने कहा कि,

मैं धोनी के नेतृत्व में सबसे ज्यादा खुश रहूंगा. अन्यथा, मेरे पसंदीदा शहर कोलकाता के लिए. मैं बंगाल के इस हिस्से में शाकिब की तरह प्यार और प्रशंसा की उम्मीद करता  हूं”

मोहम्मद सैफुद्दीन का क्रिकेट करियर

22 वर्षीय मोहम्मद ने 20 एकदिवसीय मैच खेले है और उसमे 29 के औसत से 262 रन बनाए, इसके अलवा उन्होंने 9 टी 20 मैच खेले है और 18 के औसत से 94 रन बनाए है.

पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मुकाबले मे उन्होंने गेंदबाजी से कामल किया और 9 ओवर डाल कर 3 विकेट झटके इसी के साथ इस विश्व कप में 8 मैच खेल कर 13 विकेट झटके है.

Related posts