This player will not play T20 World Cup despite consistently excellent performance, Rahul Dravid will throw him out like a fly in milk

Rahul Dravid : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुक़ाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में 5 टी20 मुक़ाबले की सीरीज में 4-1 की जीत अर्जित की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया को 10 दिसंबर से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के साथ राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप 2023 के टूर्नामेंट के बाद वापिस से टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आएंगे।

राहुल द्रविड़ ने हाल ही में टीम इंडिया का कोच बनते हुए ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले टी20 सीरीज के लिए चुने गए स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है. जिसके बाद कई भारतीय क्रिकेट समर्थक ऐसा कहते हुए नज़र आ रहे है कि राहुल द्रविड़ ने इस भारतीय खिलाड़ी को टीम इंडिया से कुछ इस तरह बाहर निकाला है जैसे लोग दूध में से मक्खी को बाहर निकालते है.

Advertisment
Advertisment

अक्षर पटेल को नहीं मिली है टीम में जगह

akshar patel

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए 5 टी20 मुक़ाबलों की सीरीज में अक्षर पटेल ने अपने ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. सीरीज में खेले 5 मुक़ाबलों में अक्षर ने बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाज़ी करते हुए 6 विकेट हासिल किए थे. वहीं बल्लेबाज़ी से भी टीम इंडिया के लिए अंतिम टी20 मुक़ाबलों में 31 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. अक्षर पटेल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में किए गए शानदार प्रदर्शन के बावजूद अक्षर को साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका नहीं मिला है.

अक्षर की जगह रवींद्र जडेजा को मिला है टीम में मौका

ravindra jadeja

साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले 3 टी20 मुक़ाबलों की सीरीज के लिए चुने गए टीम स्क्वाड में अक्षर पटेल की जगह पर रवींद्र जडेजा को लेफ्ट आर्म स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है. रवींद्र जडेजा पिछले वर्ष इंग्लैंड दौरे पर हुए टी20 सीरीज के लिए बाद टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में कोई इंटरनेशनल मुक़ाबला खेलते हुए दिखाई देंगे. रवींद्र जडेजा को न सिर्फ टी20 सीरीज के टीम स्क्वाड में चुना गया है बल्कि उनको साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले टी20 सीरीज के लिए उप- कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है.

Advertisment
Advertisment

इसे भी पढ़ें – 11 जनवरी से शुरू हो रही सरप्राइज टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित! सूर्या कप्तान, तो 5 बुजुर्ग खिलाड़ियों की हुई वापसी