चोटिल केदार जाधव की जगह विश्व कप 2019 में लेगा यह खिलाड़ी!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: अक्षर पटेल होंगे चोटिल केदार जाधव की जगह भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा 

REPORTS: अक्षर पटेल होंगे चोटिल केदार जाधव की जगह भारतीय विश्व कप टीम का हिस्सा

30 मई से विश्व कप 2019 खेला जाना है. भारतीय टीम इस विश्व कप की प्रबल दावेदारों में से एक है. 15 अप्रैल को विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया था. चुनी गई भारतीय टीम एक मजबुत टीम नजर आ रही है और यह चुनी गई भारतीय टीम किसी भी विपक्षी टीम को हराने की क्षमता रखती है, लेकिन विश्व कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है.

केदार जाधव विश्व कप से पहले हुए चोटिल

फोटो सूत्र: बीसीसीआई

आपकों बता दें, कि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए एक मैच के दौरान केदार जाधव चोटिल हो गए है. फील्डिंग के दौरान उनके कंधे पर चोट आई थी, इसलिए वह आईपीएल 2019 से बाहर हो चुके हैं. उनके विश्व कप 2019 से भी बाहर होने का संकट बना हुआ है. अगर वह विश्व कप टीम से बाहर होते है, तो यह भारत के लिए एक बड़ा झटका होगा.

जाधव की चोट पर चयनकर्ता और फिजियो रख रहे हैं नजर

न्यूज़-18 में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को बीसीसीआई के एक सूत्र ने क्रिकेट नेक्स्ट को बताया, बीसीसीआई के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लगातार केदार जाधव की चोट के ठीक होने की प्रक्रिया से अवगत कराया गया है. 

चयनकर्ता, फिजियो फरहार्ट के साथ मिलकर केदार की फिटनेस पर अपनी नजरें बनाये हुए हैं. यह कहना जल्दबाजी होगी, कि जाधव टूर्नामेंट में हिस्सा होंगे या नहीं, लेकिन अगले सप्ताह केदार जाधव पर फैसला लिया जाएगा. संभवत: भारतीय टीम के इंग्लैंड जाने की तारीख 22 मई है. उससे पहले हम निर्णय ले लेंगे. 

विश्व कप टीम में जाधव को अक्षर पटेल कर सकते हैं रिप्लेस

बीसीसीआई के इस सूत्र ने आगे अपने बयान में कहा,

“चयनकर्ताओं के पास जाधव के प्रतिस्थापन के बारे में सोचने के लिए कुछ विकल्प हैं. पांच स्टैंडबाई खिलाड़ी हमारे पास है. चूंकि जाधव एक विशेषज्ञ बल्लेबाज भी है और साथ ही कुछ ओवर भी करते हैं, इसलिए चयनकर्ता उनकी जगह अंबाती रायडू या अक्षर पटेल में से किसी एक को लेना चाह रहे हैं. 

अन्य तीन स्टैंडबाई ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा और नवदीप सैनी हैं, लेकिन चयनकर्ताओं की रूचि सबसे ज्यादा अक्षर पटेल पर है, क्योंकि वह बल्लेबाजी के साथ कुछ ओवर करने की भी क्षमता रखते हैं.”

 

Related posts