आईपीएळ 2020

19 सितंबर से आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होने जा रहा है. इस बार की इस लीग में कोरोना वायरस की वजह से खिलाड़ियों व आईपीएल से जुड़े कर्मचारियों को बायो बबल माहौल में रहना होगा. बायो बबल के वर्तमान मॉडल को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड श्रृंखला के लिए लागू किया गया था और अब इसे ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड श्रृंखला के लिए भी रखा जा रहा है.

जानिये क्या है ‘बायो बबल’

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने माना, बायो बबल में रहना आसान नहीं 1

बायो बबल’ वातावरण स्टीफन किंग के शानदार उपन्यास ‘अंडर द डोम’ जैसा है, जिसमें एक आईडी कार्ड जारी किया गया है और वहीं व्यक्ति इस बायो बबल माहौल में प्रवेश कर सकता है, जिसके पास वह कार्ड हो

बायो बबल’ या जैविक सुरक्षित वातावरण एक ऐसा माहौल या स्थिति को तैयार करना है जहां खिलाड़ियों व टूर्नामेंट से जुड़े लोगों का बाहरी कनेक्शन पूरी तरह टूट जाए. वहां सब कुछ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल (एसओपी) के नियमों के तहत होगा.

हमें भी बायो बबल के ही अंदर रहना

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने माना, बायो बबल में रहना आसान नहीं 2

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने माना, बायो बबल में रहना आसान नहीं 3

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जयदेव उनादकट ने अपने एक बयान में कहा, “आईपीएल का यह सीजन हम सब के लिए कुछ अलग रहने वाला है. मैदान में दर्शक नहीं आएंगे. हमें भी बायो बबल के ही अंदर रहना है, लेकिन टूर्नामेंट हो रहा है, ये बहुत अच्छी बात है. मुझे भी इस टूर्नामेंट की काफी जरुरत थी. मैं इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने को देख रहा हूं.”

बायो बबल में अपनी जिंदगी गुजरना आसान काम नहीं

आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने माना, बायो बबल में रहना आसान नहीं 4
PC: GOOGLE

जयदेव उनादकट ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “बायो बबल में अपनी जिंदगी गुजरना आसान काम नहीं है. हालांकि हम सभी क्रिकेट चाहते हैं, इसलिए हमें इस बात की कोई कम्पेलेन नहीं है. हमें बहुत से प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करना है और अब हमें इन सब की आदत हो चुकी है.”

बता दें, कि जयदेव उनादकट आईपीएल के पिछले 2 सीजन से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन इस सीजन वह शानदार प्रदर्शन कर राजस्थान रॉयल्स को चैम्पियन बनाना चाहेंगे.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul