ये आईपीएल इन पांच खिलाड़ियों के लिए साबित हो रहा है संजीवनी, कर रहे हैं धमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: इन 5 खिलाड़ियों के लिए किसी बड़े वरदान से कम नहीं रहा आईपीएल का यह सत्र 

आईपीएल 2019: इन 5 खिलाड़ियों के लिए किसी बड़े वरदान से कम नहीं रहा आईपीएल का यह सत्र

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में देश-विदेश के कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन का कमाल दिखाया है। इस सीजन में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए प्रदर्शन करना बहुत ही जरूरी था और इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से दिखा दिया कि वो चूके नहीं हैं।

इन पांच खिलाड़ियों के लिए ये सीजन बना संजीवनी

इन खिलाड़ियों की बात करें तो आपको हम इस रिपोर्ट में उन पांच खिलाड़ियों के बारे में आपको दिखाते हैं जिनके लिए हम कह सकते हैं कि ये आईपीएल सीजन उनके लिए किसी संजीवनी से कम नहीं रहा है।

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वार्नर के लिए इस आईपीएल सीजन में साख दांव पर थी। क्योंकि पिछले सीजन में डेविड वार्नर बॉल टेंपरिंग कांड की वजह से नहीं खेल सके थे ऐसे में वार्नर आईपीएल 12 में बहुत ही दबाव के बीच उतरे थे।

World Cup preparations through IPL: Warner

डेविड वार्नर के लिए ये आईपीएल जबरदस्त रहा और संजीवनी साबित हुआ। इस सीजन में डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 12 मैचों में 692 रन बनाए।

आन्द्रे रसेल

कैरेबियाई बल्लेबाज आन्द्रे रसेल वैसे तो टी20 क्रिकेट इतिहास के एक धमाकेदार बल्लेबाज की छवि रखते हैं। आन्द्रे रसेल का टी20 क्रिकेट में बहुत बड़ा कद है जिससे वो इस सीजन कुछ ऐसा करना चाहते थे जिससे उनका रूतबा अलग बन सके।

Russell completes 12th season of IPL in 'half-century'

आन्द्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राईडर्स के लिए खेलते हुए इस सीजन में कुछ वैसा ही किया है। रसेल ने अपनी बल्लेबाजी में कई धमाकेदार पारियां खेली जिससे वो 13 मैचों में 510 रन बना चुके हैं तो वहीं गेंदबाजी में भी 11 विकेट हासिल कर चुके हैं।

केएल राहुल

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के लिए इस आईपीएल से पहले बहुत ही बुरे समय का सामना कर रहे थे। कॉफी विद करन नाम के शो में केएल राहुल पर महिलाओं पर गंदी टिप्पणी करने का आरोप लगा था।

आईपीएल 2019: इन 5 खिलाड़ियों के लिए किसी बड़े वरदान से कम नहीं रहा आईपीएल का यह सत्र 1

लेकिन आईपीएल के आते ही केएल राहुल ने उन खराब यादों को भुलाते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे केएल राहुल ने इस सीजन में अब तक खेले 13 मैचों में वार्नर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा 522 रन बनाए हैं।

हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के तूफानी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी केएल राहुल के साथ ही महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी मामले में फंसे थे। हार्दिक पंड्या के लिए ये समय बहुत ही खराब था जिसमें उनका घर से निकलना दूभर हो चला था।

आईपीएल 2019: इन 5 खिलाड़ियों के लिए किसी बड़े वरदान से कम नहीं रहा आईपीएल का यह सत्र 2

लेकिन हार्दिक पंड्या ने हार नहीं मानी और आईपीएल के इस सीजन में तमाम गेंदबाजों को अपने बल्ले की धार पर रखा है। हार्दिक पंड्या जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में अब तक खेले 13 मैचों में 380 रन बनाने के साथ ही 12 विकेट हासिल किए हैं।

श्रेयस गोपाल

पिछले लंबे समय से कर्नाटक के ऑलराउंडर खिलाड़ी श्रेयस गोपाल घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रेयस गोपाल ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन काम किया लेकिन उन्हें भारतीय टीम में मौके का इंतजार था।

आईपीएल 2019: इन 5 खिलाड़ियों के लिए किसी बड़े वरदान से कम नहीं रहा आईपीएल का यह सत्र 3

इस आईपीएल सीजन में श्रेयस गोपाल ने अलग ही अंदाज दिखाया है। श्रेयस गोपाल ने इस साल राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए 13 मैचों में अब तक 18 विकेट ले चुके हैं और साथ ही वो आईपीएल के प्रदर्शन से भारत के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts