भुवी ने बनाया था अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड 

भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कल यानि 23 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गये पहले टेस्ट मैच के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने अपनी कहर बरपाती हुयी गेंद से श्रीलंकन गेंदबाजो को चारों खाने का चित्त करके प्लेयर आॅफ द मैच का खिताब हासिल कर लिया।

ड्राॅ के बावजूद हुए इस रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया एक पल मेहमान टीम से लगभग जीत हासिल करने के नजदीक पहुंच चुकी थी,हालांकि खराब रोशनी और रूक-2 कर होने वाली बारिश ने उसपर पानी फेर दिया।

जब भारतीय गेंदबाजों की हुयी थी जमकर धुनाई

भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड 1

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में आठ विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार के आज हम आपकों उस रिकाॅर्ड से रूबरू कराने चाहेंगे,जिसे वह शायद ही याद करना चाहेंगे।

भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड 2

यह घटना उस वक्त की थी, जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में सीमित ओवर का मैच चल रहा था। इस दौरान गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार द्वारा डाले गए अपने 10 ओवर की गेंदबाजी के दौरान विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की,जिसमें उन्होंने इस दौरान 106 रन दिए।

इस मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली थी,जिसमें फाॅफ डु प्लेसिस ने 133 रन, क्विंटन डिकाॅक ने 109 रन और धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 119 रनों की दमदार पारी खेली और निर्धारित 50 ओवर के मैच में चार विकेट खोकर 438 रन बना डाले थे।

भुवी ने बनाया था यह अनचाहा रिकाॅर्ड

भुवनेश्वर कुमार के नाम दर्ज है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड 3

आपको शायद हैरान होगी कि इसके पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने अब तक कभी भी दस ओवर की गेंदबाजी के दौरान इतने रन नहीं दिए हैं,जितने भुवी ने दिए थे। अगर इस अनचाहे रिकाॅर्ड पर बात किया जाए तो आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ विनय कुमार ने अपने दस ओवर के गेंदबाजी के दौरान 102 रन देकर मात्र एक विकेट हासिल किया था। पर भुवी ने इस अनचाहे रिकाॅर्ड को बनाकर अपने नाम भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकाॅर्ड दर्ज करा दिया।

Related posts

Leave a Reply