यह साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी लडकियों से रेप का दोषी पाया गया

बाब हेविट जो की आस्ट्रेलिया में जन्में पूर्व टेनिस स्टार रह चुके है, उन्हें अब  दक्षिण अफ्रीका में अस्सी के दशक के शुरू में युवा लड़कियों से रेप करने कादोषी पाया गया है. हेविट पहले कभी इन लड़कियों को कोचिंग देता था, औए उनके ऊपर काफी आरोप के साथ साथ ये आरोप भी लगा है, कि हेविट पर रेप के दो और हमला करने का एक आरोप लगा है. और इनकी उम्र  75 वर्षीय है, इन्होने ने अपनी सफाई में खुद को निर्दोष बताया. ये आरोप 2013 मेंतीन महिलाओं ने लगाये थे.

 

साउथ गुआटेंग हाईकोर्ट में जज बर्टबाम ने एस बात का खुलासा किया था, कि कभी युगल का स्टार रह चुके, हेविट के खिलाफ काफी मजबूत सबूत हैं.और जब सुनवाई के दौरान पीड़ितों ने बताया कि जब वे युवा थी, तो हेविट ने निजी टेनिस कोचिंग देते हुए उनके साथ गलत काम  किया.

 

बामने कहा,

‘‘कोई भी अच्छा या बुरा समय अपराध को खत्म नहीं कर सकता. और  दोषी कोई भी व्यक्ति हो उसको सजा मिलनीचाहिए.’’

एक महिला ने जो बात कही वो और भी शर्मनाक है, उसने कहा कि हेविट ने उसके साथ गलतकम किया था और उसनेकहा था, कि “रेप आनंददायक होता है.”

 

एकअन्य पीड़िता ने कहा कि

“बात आज से 34 साल पहले की है जब उसकी उम्र 12 या 13 साल की थी तो हेविट नेगलत तरीके और इरादों  से स्पर्श किया. हेविट ने अपने करियर के दौरान बहुत बेहतरीन तरीके से कई ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीते थे.“

 

उसे उनके बहादुरी की वजह से  1992 में अंतरराष्ट्रीय टेनिस हाल आफ फेम में शामिल किया गया था. लेकिनलड़कियों के साथ रेप करने के आरोपी पाए जाने पर उन्हें हाल आफ फेम से उसका नाम हटादिया गया था. हेविट का जन्म हलाकि आस्ट्रेलिया में हुआ था लेकिन उसनेअपनी ज्यादातर  जिंदगी दक्षिण अफ्रीका में बितायी थी .

 

 

Related Topics