साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान 

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी.  यह टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीका की धरती पर ही खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर सभी क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान कर दिया है.

वर्नोन फिलेंडर ने किया संन्यास का ऐलान

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान 1

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है.

26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. यह टेस्ट सीरीज 28 जनवरी 2020 को समाप्त होगी. इसके बाद फ़िलेंडर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

ग्रीम स्मिथ ने जारी किया बयान

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान 2

वर्नोन फिलेंडर के संन्यास के मौके पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने एक बयान दिया है. जिसमे उन्होंने कहा,  “उन्होंने वास्तव में खुद को और अपने परिवार को हमेशा गौरवान्वित किया है. मुझे उम्मीद है कि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए अपनी अंतिम श्रृंखला में उसी चरित्र और स्वभाव के साथ समाप्त करेंगे, जिसके लिए वह पहचाने जाते हैं. उनका चरित्र, उनका दृढ़ संकल्प और जिस तरह से वह हमेशा एक प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार रहे हैं वह वाकई में काबिलेतारीफ है.”

 

ऐसा रहा है वर्नोन फिलेंडर का क्रिकेट करियर

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान 3

वर्नोन फिलेंडर ने अपने खेले 60 टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के लिए 216 विकेट हासिल किये हैं. वहीं उन्होंने अपने खेले 30 वनडे मैचों में 41 विकेट अपनी टीम के लिए हासिल किये हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 7 मैचों में उन्हें 4 विकेट मिले हैं. वह साल 2015 से साउथ अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में टीम का नियमित हिस्सा है.

Related posts