ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि

कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 50 रनों से धमाकेदार जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने इस मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को आसानी से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि 1

भारतीय टीम ने जीत तो हासिल कर ली, लेकिन इसके बाद भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय सरजमीं पर 9 सालों के बाद एक कारनामें को अंजाम दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि 2
PC: BCCI

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को भारत में 9 साल बाद किया ऑल आउट

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर 9 साल के बाद ये बड़ा कारनामा किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को भारत में 9 साल के बाद कोलकाता वनडे मैच में ऑलआउट किया है। इसके बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय टीम को कभी भी ऑल आउट करने में सफल नहीं पायी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले भारत को भारत में साल 2009 में गुवहाटी में खेले गए वनडे मैच में 170 रनों पर ऑल आउट किया था। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को भारत में 9 साल के बाद ऑल आउट करने में कामयाबी हासिल की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि 3

साल 2015 के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करते हुए होना पड़ा ऑल आउट

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑल आउट होने के साथ ही ओवर ऑल पहले बल्लेबाजी करते हुए 2015 के बाद ऑल आउट हुई है। भारत को इससे पहले बांग्लादेश ने मीरपुर में 2015 में पहले बल्लेबाजी करने के बाद भी ऑल आउट किया था।

वहीं घरेलु वनडे मैच की बात करें तो भारतीय टीम अपनी घरेलु जमीं पर पहले बल्लेबाजी करते हुए आखिरी बार 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच में ऑलआउट हुई थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि 4

कोलकाता वनडे में भारतीय टीम ने अपने अंतिम 7 विकेट खोए 67 रन में

भारतीय टीम ने कोलकाता वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरूआत के बाद दूसरे विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी कर भारतीय टीम की स्थिति मजबूत कर दी थी। भारतीय टीम 35 ओवर तक तो तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना चुकी थी, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने बेहद ही खराब क्रिकेट खेली और अपने आखिरी 15 ओवर में 67 रन बनाने में अगले 7 विकेट खोल दिए और पूरी टीम 252 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हार के बाद भी भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर हासिल की 9 साल के बाद ये खास उपलब्धि 5
PC: GETTY IMAGES

Related posts

Leave a Reply