क्रिकेट जगत के इस ख़ास शख्स की कोरोना वायरस के चलते हुई मौत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट जगत के इस ख़ास शख्स की कोरोना वायरस के चलते हुई मौत 

क्रिकेट जगत के इस ख़ास शख्स की कोरोना वायरस के चलते हुई मौत

कोरोना वायरस चीन से फैलकर पूरी दुनिया भर में अपने पैर पसार चुका है. कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा दिया है. इसका सबसे बुरा असर खेलों पर पड़ रहा है, क्योंकि इस वायरस की वजह से दुनियाभर में खेलों को रद्द किया जा रहा है. कई क्रिकेट सीरीज अब तक इस वायरस की भेंट चढ़ चुकी है. इसी बीच कोरोना ने क्रिकेट जगत के इस ख़ास शख्स की जान भी ले ली है.

लंकाशायर के चेयरमैन की कोरोना वायरस के चलते हुई मौत

क्रिकेट जगत के इस ख़ास शख्स की कोरोना वायरस के चलते हुई मौत 1

लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के चेयरमैन डेविड हॉगकिस की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई है. 71 साल के डेविड हॉगकिस को हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और अब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. हालांकि लंकाशायर ने अपने आधिकारिक बयान में उनकी मृत्यु के सही कारण को नहीं बताया है, लेकिन एक क्लब के प्रवक्ता ‘प्रेस एसोसिएशन’ को बताया कि डेविड हॉगकिस की मृत्यु कोरोना की वजह से हुई है.

क्लब ने जारी किया बयान

क्रिकेट जगत के इस ख़ास शख्स की कोरोना वायरस के चलते हुई मौत 2

लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपना बयान जारी करते हुए कहा, “डेविड हॉगकिस के परिवार के साथ-साथ लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए ये भी ये बड़े दुख का कारण है. हम उनके इस मृत्यु में अपना शोक प्रकट करते हैं. हमारी सच्ची संवेदना और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है. नियत समय में एक और बयान जारी किया जाएगा, लेकिन इस समय हर कोई परिवार की निजता का सम्मान करता है.”

तीन साल से मैनेजर पद पर थे तैनात

क्रिकेट जगत के इस ख़ास शख्स की कोरोना वायरस के चलते हुई मौत 3

रिपोर्ट्स के अनुसार डेविड हॉगकिस पहले से ही स्वास्थ्य कारणों से जूझ रहे थे. पिछले करीब तीन साल से डेविड लंकाशायर टीम के मैनेजर के पद पर तैनात थे. इससे पहले करीब 22 साल तक वे ओल्ड ट्रैफर्ड में भी अपने सेवाएं दे चुके हैं. यहां तक कि लंकाशायर टीम के साथ वे पहले कोषाध्यक्ष और वाइस-चेयरमैन के तौर पर भी कार्यरत थे.

बता दें, कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का बहुत ज्यादा प्रकोप चल रहा है, इसलिए वहां का पूरा होम सीजन भी रद्द होने की संभावना बनी हुई है.

Related posts