पाकिस्तान की इस टीम के लिए खेलेगा भारत का ये स्टार लेग स्पिनर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो अब पाकिस्तान की टीम के लिए खेलेगा यह दिग्गज खिलाड़ी 

भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो अब पाकिस्तान की टीम के लिए खेलेगा यह दिग्गज खिलाड़ी

आईपीएल में 41 साल के उम्र में गेंदबाज़ प्रवीण तांबे ने 2013 तक किसी फ़र्स्ट क्लास साइड तक के लिए कोई बड़ा मैच तक नहीं खेला था, लेकिन 2013 में राहुल द्रविड़ की नज़र उन पर पड़ी और द्रविड़ ने 41 साल के तांबे को आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए चुन लिया.

अब ये खिलाड़ी 47 साल का हो चुका है, लेकिन क्रिकेट खेलने का जूनून आज भी जिंदा है. उन्होंने 2013 से 33 आईपीएल मैच खेले हैं और 28 विकेट लिए हैं. हालांकि, उन्होंने पिछले दो सत्रों में एक भी मैच नहीं खेला है. अब इस खिलाड़ी को टी 10 क्रिकेट लीग में पकिस्तान की टीम कराचियंस के लिए खेलेंगे.

शेन वाटसन, जोफरा आर्चर, मोहम्मद नवाज भी होंगे टीम का हिस्सा 

इस टीम में उनके साथ  शेन वाटसन, जोफरा आर्चर, मोहम्मद नवाज, इसुरु उडाना जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे. टी 10 क्रिकेट लीग का दूसरा संस्करण 23 नवंबर 2018 से 2 दिसंबर 2018 तक खेला जाएगा. कुछ बड़े क्रिकेट सितारे छोटे संस्करण में भाग लेंगे.  अगस्त 2018 में, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आधिकारिक तौर पर लीग को मंजूरी दे दी है.

भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो अब पाकिस्तान की टीम के लिए खेलेगा यह दिग्गज खिलाड़ी 1

मैच 10-ओवर एक तरफ होंगे और प्रत्येक गेम की अवधि 9 0 मिनट होगी.आठ टीमों ने ग्रुप चरणों में राउंड-रॉबिन प्रारूप में इसका सामना किया, जिसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल का पीछा किया जाएगा.

इस टूर्नामेंट के सभी मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. ईइन मॉर्गन के नेतृत्व में केरल किंग्स टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन के रूप में जाएंगे.

 42 साल की उम्र में उन्हें पहली बार मुंबई की रणजी टीम के लिए चुना गया

आईपीएल के बाद तांबे चैम्पियंस लीग में भी खेले और सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने. आईपीएल में सफलता के बाद ही 42 साल की उम्र में उन्हें पहली बार मुंबई की रणजी टीम के लिए चुना गया.आईपीएल 2014 में तांबे ने कोलकाता के ख़िलाफ़ हैट ट्रिक भी ली और 2016 तक आईपीएल में खेलते रहे.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply