राहुल त्रिपाठी घरेलू क्रिकेट में जहां महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं. वहीं आईपीएल में वह कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2021 में भी इस युवा खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा था. इन्होने इस सीजन केकेआर के लिए 7 मैच खेले, जिसमे इन्होने 26.71 की औसत व 135.5 के स्ट्राइक रेट से कुल 187 रन बनाए थे. इसी बीच कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी गलत कारणों से चर्चा में हैं.

बिना मास्क पहने कार चलाने में राहुल त्रिपाठी पर लगा जुर्माना

महाराष्ट्र के इस खिलाड़ी पर पुणे पुलिस ने शुक्रवार 28 मई को कथित तौर पर कोविड-19 लॉकडाउन के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया था. राहुल को आखिरी बार क्रिकेट मैदान पर आईपीएल के 14वें सीजन में केकेआर के लिए खेलते हुए देखा गया था.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुणे के कोंढवा इलाके में बिना मास्क पहने कार चलाने के लिए दाएं हाथ के इस बल्लेबाज पर जुर्माना लगाया गया है.

पुलिस ने ठोका 500 रूपये का जुर्माना

 

वह शुक्रवार दोपहर को कोंढवा के खादी मशीन चौक पर बिना मास्क पहने कार चला रहे थे. 30 वर्षीय खिलाड़ी पुलिस की नजरों से नहीं बच पाए और उन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

पुलिस की तरफ से उसी के लिए एक रसीद भी जारी की गई है. कोंढवा थाने के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सरदार पाटिल ने कहा, “क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी ने फेस मास्क नहीं पहना हुआ था और लॉकडाउन के दौरान बिना किसी कारण के गाड़ी चला रहा थे. कार में कुछ अन्य व्यक्ति भी सवार थे.”

आईपीएल के खेल चुके 52 मैच

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल के कुल 52 मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने 25.54 की औसत से कुल 1175 रन बना लिए हुए हैं. राहुल त्रिपाठी 6 अर्धशतक आईपीएल में अब तक बना चुके हैं. वहीं यह खिलाड़ी आईपीएल में पुणे सुपरजायंट और राजस्थान रॉयल्स के लिए भी खेल चूका है.

राहुल त्रिपाठी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 44 मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने 33.22 की औसत से कुल 2359 रन बनाए हुए हैं. वहीं वह अपने 38 लिस्ट ए मैचों के करियर में 28.85 की औसत से कुल 1010 रन बनाए हुए हैं.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul