तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने पाकिस्तान जाएगी ये टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने पाकिस्तान जाएगी ये टीम, इस डेट को खेले जायेंगे मैच 

तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने पाकिस्तान जाएगी ये टीम, इस डेट को खेले जायेंगे मैच

वर्ष 2009 में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादियों ने राइफल और ग्रेनेड से हमला कर दिया था और 6 श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हो गये थे. 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान खेलने नहीं जा रही थी. जिसे पिछले 10 साल से पाकिस्तान के समर्थक अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देखने को तरस रहे थे. इसी बीच पाकिस्तान के लिए ख़ुशी की खबर आ रही है.

श्रीलंकाई टीम करेगी पाकिस्तान दौरा

पाकिस्तान

इसी बीच पाकिस्तान के समर्थकों के लिए ख़ुशी की खबर आ रही है. दरअसल, श्रीलंका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी.

श्रीलंका के इस दौर के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे सीरीज जहां कराची में खेली जाएगी. वहीं टी-20 सीरीज लाहौर में खेली जाएगी.

बता दें, कि खबरे आ रही थी. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, लेकिन टेस्ट सीरीज, तो नहीं प्रशंसकों को वनडे और टी-20 सीरीज देखने को मिलेगी. टेस्ट सीरीज की संभावना नवंबर में बन रही है, लेकिन अभी किसी भी तरह का कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

पाकिस्तान-श्रीलंका सीरीज़ शेड्यूल:

तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने पाकिस्तान जाएगी ये टीम, इस डेट को खेले जायेंगे मैच 1

27 सितंबर: पहला वनडे, कराची

29 सितंबर: दूसरा वनडे, कराची

2 अक्टूबर: तीसरा वनडे, कराची

5 अक्टूबर: 1 टी-20, लाहौर

7 अक्टूबर: दूसरा टी-20, लाहौर

9 अक्टूबर 9: 3 टी-20, लाहौर

हमले के बाद से सिर्फ ये टीमों ने किया है पाकिस्तान का दौरा

तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने पाकिस्तान जाएगी ये टीम, इस डेट को खेले जायेंगे मैच 2

लाहौर में हुए आतंकवादी हमले के बाद सिर्फ तीन ही टीमें ऐसी थी, जो पाकिस्तान में उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने गई है. एक बार साल 2015 में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया.

वही साल 2017 में श्रीलंकाई टीम एक टी-20 मैच खेलने पाकिस्तान गई थी. वहीं आईसीसी की विश्व एकादश टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था.

पाकिस्तान की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए आईसीसी विश्व एकादश को 2-1 से हरा दिया था. वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी एकमात्र टी-20 मैच को जीत लिया था. जिम्बाब्वे के खिलाफ भी उसने आसानी से सीरीज को जीत लिया था.

Related posts