युजवेन्द्र चहल का खुलासा विराट और डिविलियर्स नहीं इस खिलाड़ी की वजह से लगातार जीत रही थी आरसीबी 1

इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खिताब से वंचित रही है। विराट कोहली की कप्तानी में पिछले कई सालों से खेल रही आरसीबी की टीम हर बार एक दावेदार के रूप में तो उतरती रही है, लेकिन उन्हें हर बार निराशा का सामना ही करना पड़ता है।

आरसीबी के लिए कोहली-एबी पर रहता है ज्यादा दबाव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी होने के कारण ही उन्हें जीत के लिए कतार में देखा जाता है। लेकिन हर साल एक कहानी जरूर नजर आती है कि इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा आरसीबी की उम्मीदों पर कोई खरा नहीं उतरा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के कंधों पर टीम का जरूरत से ज्यादा बोझ देखा गया है। इन दोनों बल्लेबाजों पर काफी दबाव देखा जाता रहा है। बाकी खिलाड़ियों से इतना ज्यादा साथ नहीं मिल पाता रहा है।

चहल ने बताया इस बार क्यों हुआ दबाव कम

वैसे आरसीबी ने इस साल खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया। कोरोना के कारण आईपीएल को रोके जाने तक तो आरसीबी ने 7 मैचों में 5 मैच जीत लिए हैं और अंक तालिका में अपनी स्थिति को भी बेहतर स्थान पर रखा है।

विराट कोहली

बाकी सीजन में इस टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन इस सीजन में टीम ने आधे सफर तक तो शानदार प्रदर्शन किया। इसका मुख्य कारण टीम में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर दबाव कम होना माना जा रहा है। जिसे टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने भी रखा।

मैक्सवेल के आने से कोहली-एबी से दबाव हुआ कम

युजवेन्द्र चहल ने पिछली बार कमी रहने और इस बार टीम में संतुलन आने की खास वजह बतायी है। जिसमें उन्होंने माना कि इस बार ग्लेन मैक्सवेल के आने से विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर से दबाव कम हो गया।

युजवेन्द्र चहल का खुलासा विराट और डिविलियर्स नहीं इस खिलाड़ी की वजह से लगातार जीत रही थी आरसीबी 2

इंडिया टीवी के साथ बात करते हुए चहल ने कहा कि ग्लेन मैक्सवेल के आने से काफी चीजें सुलझ गई है। इस बार विराट भईया और एबी डी विलियर्स पर ऐसा कुछ दबाव नहीं है जिससे की चीजें आसान हो गई है। देवदत्त पडिक्कल ने भी पिछले सीजन काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और उन्होंने अपने फॉर्म को 2021 में भी जारी रखा है।”