ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने अपने नाम किया ये अनोखा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

क्रिकेट के मैदान में अब तक के इतिहास को देखे तो कई दिलचस्प रिकॉर्ड बने हैं। क्रिकेट के खेल में वैसे रिकॉर्ड तो आए दिन कोई ना कोई बनते रहते हैं लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे रिकॉर्ड होते हैं जो बहुत ही रोचक होते हैं। ऐसे रिकॉर्ड रोज-रोज नहीं बनते बल्कि कभी-कभार ही बन पाते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये खास रिकॉर्ड

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने अपने नाम एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड कामय किया है जो अपने आप में बहुत ही खास बन चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड 1

ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले काफी सालों से स्पिन गेंदबाजी की बागडोर संभालने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में 20 हजार से ज्यादा गेंदे बिना किसी नो बॉल के डाल दी हैं। ये रिकॉर्ड एक गेंदबाज के अनुशासन को दर्शाता है।

नाथन लियोन ने बिना किसी नो बॉल के डाल दी हैं 20 हजार गेंदे

ऑस्ट्रेलिया के लिए मौजूदा समय में सबसे सफलतम स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने जो ये रिकॉर्ड बनाया है वो किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता है क्योंकि हर कोई गेंदबाज कभी ना कभी अपना ओवर स्टेप कर जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड 2

ऐसे में 20 हजार गेंदे डालना वो भी बिना किसी एक भी ओवर स्टेप के तो ये अपने आप में बहुत ही बड़ा और खास रिकॉर्ड कहा जा सकता है। इसमें एक गेंदबाज की नेट प्रैक्टिस के दौरान कड़ी मेहनत का भी बड़ा हाथ है।

ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं नाथन लियोन

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया की स्पिन विभाग की जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वर्तमान में जारी सीरीज के दौरान ही अपने विकेट की संख्या को 314 तक पहुंचा कर ऑस्ट्रेलिया के चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं।

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड 3

वो इन दिनों पाकिस्तानी की मेजबानी में खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं जहां अपना प्रभाव छोड़ रहे हैं। 30 साल के लियोन में अभी काफी क्रिकेट बची है और वो कुछ साल और ऑस्ट्रेलिया की सेवा कर सकते हैं।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply