एक वनडे मैच में बना अनूठा रिकॉर्ड, बने 818 रनो, लगे 48 छक्के और 70 चौकों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक वनडे मैच में बना अनूठा रिकॉर्ड, बने 818 रनो, लगे 48 छक्के और 70 चौकों 

एक वनडे मैच में बना अनूठा रिकॉर्ड, बने 818 रनो, लगे 48 छक्के और 70 चौकों

क्रिकेट के मैदान में आए दिन कुछ अनुठे रिकॉर्ड्स देखने को मिलते रहते हैं। वैसे रिकॉर्ड्स की बात करें तो हर मैच में कोई ना कोई कीर्तिमान स्थापित होता है लेकिन कभी-कभी तो रिकॉर्ड्स में भी ऐसे हो जाता है जो अनूठा ही कहा जाता है जिस पर कभी किसी को विश्वास ही नहीं हो पाता है लेकिन कभी-कभी ऐसे रिकॉर्ड्स बन जाते हैं।

बांग्लादेश के सेकेंड डिविजन मैच में बना अनूठा रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जबरदस्त कशमकश के बीच कई बड़े रिकॉर्ड्स देखे जाते रहे हैं। इसी तरह से इस बार एक सेकेंड डिविजन मैच में बड़ा ही अनोखा रिकॉर्ड बना।

रणजी

भारत के पड़ेसी मुल्क बांग्लादेश के एक सेकेंड डिविजन मैच में अविश्वनीय रिकॉर्ड बना जिसे सुन आपको अपने कानों पर यकिन करना तक मुश्किल हो जाएगा या फिर आप इस रिकॉर्ड के बारे में सुन अपने दांतों तले अंगुली दबा लेंगे।

एक वनडे मैच 818 रन… 48 छक्के… 70 चौके

जी हां… बांग्लादेश घरेलू क्रिकेट के एक सेकेंड डिविजन के वनडे मैच में जो रिकॉर्ड बना है वो हैरान करने वाला है। इस वनडे मैच में रनों का जबरदस्त सैलाब देखने को मिला तो वहीं छक्कों की तो मानों बारिश सी हो गई। मैच में कुल 818 रन बने तो साथ ही 48 छक्के और 70 चौके भी लगे।

बांग्लादेश के सेकेंड डिविजन में एक वनडे मुकाबले में नॉर्थ बंगाल क्रिकेट एकेडमी ने पहले खेलते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 432 रन बनाए। जिसमें उनके बल्लेबाजों ने 27 छक्के जड़े। इसके बाद विरोधी टीम टैलेंट हंट क्रिकेट एकेडमी बल्लेबाजी करने उतरी और उन्होंने भी रनों की खूब बारिश की। टैलेंट हंट क्रिकेट एकेडमी की टीम ने भी कड़ा मुकाबला किया और वो 46 रन से हार जरूर गए लेकिन उन्होंने 7 विकेट खोकर 386 रन बनाए जिसमें 21 छक्के लगे।

एक वनडे मैच में बना अनूठा रिकॉर्ड, बने 818 रनो, लगे 48 छक्के और 70 चौकों 1

इस मैच के बाद इस टूर्नामेंट के आयोजन कराने वाले एक ऑर्गेनाइजर ने इस मैच को लेकर हैरानी जताते हुए माना कि उन्होंने कभी ऐसा मैच नहीं देखा है। कहा कि, “ये काफी अनूठा मुकाबला था। मैं कई सालों से ढाका की घरेलू क्रिकेट को जानता हूं लेकिन मैंने इस तरह का मुकाबला पहले कभी नहीं देखा।”

बांग्लादेश के सेकेंड डिविजन मैच में पहले भी देखने को मिले ऐसे रिकॉर्ड्स

बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेट में सेकेंड डिविजन टूर्नामेंट में पहले भी कुछ इस तरह के अनोखे रिकॉर्ड वाले मैच देखने को मिले हैं। जिसमें एक बार तो बड़ा ही अजीब हुआ जब साल 2017 में एक मैच के दौरान एक गेंदबाज ने एक ओवर में 80 रन खर्च कर डाले थे। जिसमें उसने मैच हारने के लिए लगातार वाइड और नो बॉल डाली थी जिसके बाद उस गेंदबाज पर 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था।

एक वनडे मैच में बना अनूठा रिकॉर्ड, बने 818 रनो, लगे 48 छक्के और 70 चौकों 2

वैसे बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में बुकी के संपर्क की जानकारी छुपाने के लिए दो साल का प्रतिबंध झेल रहे शाकिब अल हसन ने तो इतना तक कहा था कि घरेलू क्रिकेट के ज्यादातर मैचों के नतीजें पहले से ही तय होते हैं। जिसका बीसीबी के पूर्व अध्यक्ष साबिर हुसैन चौधरी ने समर्थन भी किया था।

Related posts