दक्षिण अफ्रीका

वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होते ही भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. जहाँ पर पहले 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है, जो 15 सितंबर को शुरू होगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन ना करने वालो खिलाड़ियों पर अब बाहर होने की तलवार लटक रही है. एक दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय माना जा रहा है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 से बाहर हो सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका

भारतीय टीम ने अपनी पिछली टी20 सीरीज हाल में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी जहाँ पर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था. इस दौरे पर भारतीय टीम ने 3 टी-20 मैच खेले थे. जिसमे धवन ने 3 मैच की 3 पारियों में 9 के औसत से मात्र 27 रन बनाए थे.

इन सभी मैच में शिखर धवन ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया था. जिसके कारण चयनकर्ता अब उनके परे सोचना शुरू कर सकते हैं. शिखर धवन का टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड बहुत ज्यादा शानदार नहीं रहा है. जबकि केएल राहुल जैसा खिलाड़ी बाहर बैठा हुआ है. जिसका टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से इस भारतीय खिलाड़ी की भी हो सकती है छुट्टी 1

तैयार हो गयें हैं अब शिखर धवन के विकल्प

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से इस भारतीय खिलाड़ी की भी हो सकती है छुट्टी 2

अगर हम शिखर धवन के विकल्प की बात करें तो कई खिलाड़ी हैं जो धवन की जगह टी20 क्रिकेट में आसानी से ले सकते हैं. इन नामों में सबसे ऊपर शुभमन गिल का नाम है जिन्होंने आईपीएल में और इंडिया ए के लिए बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और खूब रन बनाए हैं.

इसके अलावा ईशान किशन भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. वो विकेटकीपर बल्लेबाज होने के अलावा बायें हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. भारतीय टीम की मैनेजमेंट भी चाहती है कि शिखर धवन का विकल्प बायें हाथ का बल्लेबाज हो, जिससे दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजों की जोड़ी बनी रहे.

आसान नहीं होगा दक्षिण अफ्रीका के लिए ये सीरीज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से इस भारतीय खिलाड़ी की भी हो सकती है छुट्टी 3

जिस तरह का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के टीम की विश्व कप में रही थी. उसके बाद उन्हें भारतीय टीम के खिलाफ भारतीय सरजमी पर खेलना बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला है. दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्तायो ने इस दौरे के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी हैं. जिससे वो आगे की तैयारी कर सके.